जारी होने वाली है PM Kisan Samman Nidhi की 11वीं किस्त, 31 मार्च से पहले करले ये काम वरना होगी दिक्कत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

PM Kisan Samman Nidhi 11th Installment : प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना एक ऐसी योजना है, जो किसानों को ध्यान में रखकर बनाई गई है। इसमें किसानों के खाते में मोदी सरकार ₹2000 की तीन किस्त 1 साल में भेजती है। अभी तक सरकार के द्वारा कुल 10 installment किसानों के खातों में भेज दी गई है और अब 11वीं किस्त को लेकर भी एक बड़ा अपडेट आया है।

holy-ange-school


सरकार के द्वारा PM Kisan Samman Nidhi 11th Installment भेजने से पहले online e-KYC शुरू कर दी है। अगर आप भी e-KYC नहीं करा पाए हैं तो आप भी यह काम घर बैठे बड़ी आसानी से कर सकते हैं। हम नीचे कुछ steps बता रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप आसानी से ईकेवाईसी पूरी कर सकते हैं।

ezgif-1-436a9efdef


e-KYC करने के लिए आपको सबसे पहले PM Kisan की official website https://pmkisan.gov।in पर जाना होगा। यहां आपको e-KYC लिखा मिलेगा, जो आपकी स्क्रीन के दाएं साइड में मिलेगा। आपको यहां click करना है और उसके बाद अपना Aadhar number डालकर सर्च करना है। इसके बाद आपको आपके उस मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा जिसको आपने आधार के साथ लिंक किया है।


इसके बाद ईकेवाईसी पूरा हो जाएगा, अगर नहीं हुआ तो आपको इनवेलिड लिखा हुआ मिल जाएगा। ऐसा होने पर आपको नजदीकी सीएससी सेंटर जाना है और वहां जाकर आपको इस समस्या के बारे में बात करनी है और वहां से अपनी e-KYC पूरी करानी होगी।अगर आप ईकेवाईसी नहीं कराते हैं तो आपको PM Kisan Samman Nidhi 11th Installment नहीं मिलेगी।

Joinsub_watsapp