उत्तरा न्यूज
अभी अभी

जरूर खाए पीनट बटर, होगें ये फायदे

Must eat peanut butter, these benefits will be there

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए ड्राई फ्रूट्स का सेवन करना बहुत ज़रूरी माना जाता है। हालांकि जो लोग रोज़ ड्राई फ्रूट्स का सेवन नहीं कर सकता वह मक्खन, घी या फिर पीनट बटर का सेवन कर सकते हैं। कुछ हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार पीनट बटर का सेवन भी स्वास्थ्य को फायदा पहुंचाता हैं अब आज हम आपको उसी के फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

ब्रेस्ट कैंसर से निजात

पीनट बटर स्त्रीओं में ब्रेस्ट कैंसर के रिस्क को कम करता है। जी हाँ और इसी के चलते लड़कियों को रोजाना पीनट बटर का सेवन करना चाहिए,पीनट बटर के सेवन से उनमें ब्रेस्ट कैंसर होने का खतरा 40 फीसदी तक कम हो सकता है।


आंखों के लिए लाभदायक-

आज के दौर में मोबाइल, लैपटॉप का इस्तेमाल आम बात है। इनके ज्यादा इस्तेमाल से आखें थक जाती हैं और आंखों की नसे सूखने लगती हैं। ऐसे में पीनट बटर जरूर ले, यह आंखों के लिए फायदे देने वाला होता है।


पाचन तंत्र के लिए भी है बेहतर पीनट बटर-

पीनट बटर में हाई फाइबर भरपूर मात्रा में तो होता ही है। इसके कारण बेहतर पाचन तंत्र होने से शरीर में होने वाली तमाम बीमारियों से लड़ने में शरीर के इम्युन सिस्टम को मदद मिलती है।


किडनी स्टोन की समस्या होगी कम-

पीनट बटर को तैयार करने में मूंगफली का इस्तेमाल किया जाता है। मूंगफली में ऐसे विशेष गुण है जो कि किडनी स्टोन की समस्या से आपके बचा सकते है। प्रातः काल उठकर ब्रेड के साथ पीनट बटर जरूर ले और अपने शरीर को स्वस्थ रखें।

Related posts

राष्ट्रपति कोविंद 5 जून को काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

Newsdesk Uttranews

Almora: राजकीय हाईस्कूल ज्यूड़ कफून के स्टोर में लगी भीषण आग(Massive fire)

editor1

​Pithoragarh- 2 बजे से बाजार बंद किये जाने पर व्यापारी नाराज, समय बढ़ाने काे लेकर सौंपा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews