shishu-mandir

Almora- सृष्टि ट्रस्ट के 19वें फाउंडर्स डे के मौके पर किया पौंधारोपण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

जैंती(अल्मोड़ा)। सृष्टि ट्रस्ट के 19वें फाउंडर्स डे के उपलक्ष्य मे संस्था के अन्तर्गत संचालित सभी केन्द्रों में पौंधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें जैंती में सर्वोदय इण्टर कॉलेज जयंती के प्रांगण में पौरोपण किया गया। इस अवसर पर संस्था के प्रतिनिधिमंडल और संस्था के केन्द्रों में विभिन्न विषयों मे लाभान्वित विद्यार्थियों के द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया। 

saraswati-bal-vidya-niketan

इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि संस्था विगत 18 वर्षो से सामाजिक उत्थान के विभिन्न पहलुओं पर कार्य कर रही है। कोरोना संक्रमण को ध्यान मे रखते हुए संस्था के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु निशुल्क आनलाइन कक्षाओं की सुविधाएं शुरू की जा रही है। जिसके अंतर्गत कोई भी विद्यार्थी अपने घर से ही प्रतियोगी कक्षाओं की तैयारी कर सकेंगे। जिसमें विद्यार्थी समूह ग, एसएससी, बैंकिंग, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी, भारतीय सेना, नवोदय विद्यालय आदि प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आनलाइन कक्षाओं का लाभ ले सकते है। 
 

संस्था द्वारा युवाओं के लिए कम्प्यूटर और अंग्रेजी बोलचाल की कक्षाएं संचालित की जा रही है। साथ ही ग्रामीण युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों मे सफल भविष्य की आधारशिला रखने के लिए करिअर काउंसलिंग कार्यशालाओं का भी आयोजन किया जा रहा है। संस्था के द्वारा आयोजित निशुल्क आनलाईन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए ई-मेल आईडी [email protected] या केन्द्रों मे जाकर जानकारी ले सकते है। 
 

इस मौके पर कैलाश चन्द्र सेन, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रेनू बिष्ट, छात्र संघ अध्यक्ष दीपक पटवाल सहित कई छात्र-छात्राएं मौजूद थे।