shishu-mandir

समय से 5 घंटे पहले ही उड़ गया विमान,यात्रियों में मची अफरा-तफरी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अमृतसर से सिंगापुर जाने वाला विमान कल यानि दिनांक 19 जनवरी को अमृतसर के हवाई अड्डे से 35 यात्रियों को अमृतसर छोड़ कर निर्धारित समय से 5 घंटे पहले ही रवाना हो गया।

new-modern
gyan-vigyan


आज सुबह जैसे ही विमान अपने समय से पांच घंटे पहले उड़ा उसी समय अमृतसर के श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। इस मामले के समाने आने के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय( डीजीसीए) ने जांच करने का आदेश दे दिया है।

saraswati-bal-vidya-niketan


बताया जा रहा है कि अमृतसर से सिंगापुर जाने वाला विमान हवाई अड्डे से बुधवार को शाम 7.55 बजे प्रस्थान करने वाला था लेकिन शाम 7.55 बजे प्रस्थान करने के बजाये विमान ने अपने प्रस्थान समय से पहले दोपहर 3 बजे उड़ान भर ली।


समय से पहले उड़ान भरने के कारण सिंगापुर जाने वाले 35 यात्री अमृतसर में ही रह गए। गुस्साए यात्री यात्री वही एयरपोर्ट पर हंगामा करते रहे और रातभर सभी यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस घटना के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इसकी जांच करने का आदेश दिया। डीसीसीए ने हैरानी जताते हुए कहा कि अमृतसर हवाई अड्डे पर 35 यात्रियों को पीछे छोड़ कर विमान कैसे रवाना हो गया।


हवाई अड्डे के निदेशक जहां इसकी जानकारी पहले ही यात्रियों को दिए जाने की बात कर रहे है। बताया कि इस घटना के घटित होने से पहले इसकी जानकारी पहले ही सभी यात्रियों को ई-मेल करके दी जा चुकी थी। उन्हें पहले ही बता दिया गया था कि विमान के समय में बदलाव किया जा रहा है।

न्यूज एजेंसी एएनआई को बताते हुए अमृतसर हवाई अड्डे के निदेशक ने कहा कि हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एयरलाइन अधिकारियों से संपर्क करने के बाद उन्हें सूचित किया था कि यात्रियों को ई-मेल के माध्यम से उड़ान के समय में बदलाव के बारे में सूचित किया गया था। बताया कि इस विमान में अमृतसर से लगभग 280 यात्रियों को आज सिंगापुर की यात्रा करनी थी लेकिन 253 यात्रियों को रिशेड्यूल किया गया गया। वही सूचना पर ध्यान न देने की वजह से 350 से अधिक यात्री उड़ान नही भर सके।