Pithoragarh-water conservation theme

पिथौरागढ़ (pithoragarh)। नेहरू युवा केन्द्र पिथौरागढ़ और युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में जल संरक्षण की थीम ‘कैच द रेन व्हेन इट फाल्स, व्हेन इट फाल्स’ का सोमवार को जिलाधिकारी ने शुभारम्भ किया। जिसमें विभिन्न कार्यालयों के अध्यक्ष मौजूद थे।


अभियान के शुभारम्भ पर जिलाधिकारी डाॅ. वीके जोगदंडे ने आईईसी मैटेरियल का विमोचन किया और संबंधित विभागाध्यक्षों जिला विकास अधिकारी, जल संस्थान अधिकारी, पेयजल निगम अधिकारी, युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी, एनसीसी समन्वयक को इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

Pithoragarh— नगर के दो छात्रों का इंस्पायर अवार्ड के लिए चयन


जिलाधिकारी के बताया कि यह अभियान जनपद के समस्त विकासखण्डों में युवा मंडलों-महिला मंडलों के माध्यम से एक माह तक चलाया जाएगा, जिसका उद्देश्य ग्रामीणों को जल संरक्षण के लिए प्रोत्साहित करना, उसका सदुपयोग आदि विषय पर ध्यान केंद्रित करना होगा।

उन्होंने इसके अंतर्गत नुक्कड नाटक, आईईसी मैटेरियल-पोस्टर, पम्पलेट, नारा लेखन, स्लोगन लेखन आदि कार्यक्रम कराने तथा आगामी 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर पीजी काॅलेज, पिथौरागढ़ में जल संरक्षण विषय पर विभिन्न प्रतियोगिताएं कराने के निर्देश दिए।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw