Pithoragarh- चंडाक क्षेत्र में सैर-सपाटा करने वालों के लिए पालिका की नई पहल

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ (Pithoragarh)। सुबह-शाम के सैर सपाटे के लिए चंडाक रोड क्षेत्र में जाने वाले पिथौरागढ़ के लोगों की सुविधा के लिए बृहस्पतिवार को नगरपालिका ने एक अच्छी पहल की, जब गैस गोदाम के पास सड़क किनारे एक आधुनिक सुविधा युक्त शौचालय का उद्घाटन किया।

holy-ange-school

नगरपालिका अध्यक्ष राजेंद्र सिंह रावत ने दोपहर में इसका उद्घाटन करते हुए कहा कि सुबह-शाम चंडाक रोड में घूमने जाने वाले खासकर बुजुर्ग और महिलाओं ने शौचालय संबंधी समस्या का जिक्र किया था, जिसके चलते लगभग 7.50 लाख रुपए की लागत से यह हाईटेक शौचालय निर्मित किया गया है।

ezgif-1-436a9efdef

सीएम त्रिवेन्द्र रावत (CM Trivendra Rawat) के अल्मोड़ा दौरे को लेकर बीजेपी ने शुरु की तैयारियां, 27 जनवरी को आएंगे अल्मोड़ा!


पिथौरागढ़ (Pithoragarh)
पालिकाध्यक्ष रावत ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी नागरिक इसका सदुपयोग करते हुए इसके रखरखाव और स्वच्छता का भी ध्यान रखें। बताया कि शौचालय के सामान्य संचालन के लिए पालिका वहां एक कर्मचारी को भी नियुक्त करेगी।


उन्होंने बताया कि पालिका की योजना नगर क्षेत्र में अन्य आवश्यकता वाली जगहों पर भी इस तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराने की है। इसके अलावा पुरानी मैग्नेसाइट फैक्ट्री के नीचे उपलब्ध स्त्रोत से जल संरक्षण की व्यवस्था करते हुए जल्द एक चिल्ड्रेन पार्क भी बनाया जाएगा। जिससे परिजनों के साथ घूम फिरकर बच्चे उसका आनंद उठा सकें।

बातचीत के बाद ही पालिका क्षेत्र में लागू होगा लाइसेंस करः रावत

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) इस दौरान पालिकाध्यक्ष रावत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि नगरपालिका क्षेत्र में छोटे बड़े.सभी व्यवसाय पर प्रस्तावित लाइसेंस कर दो साल से लटका हुआ था, जबकि प्रदेश की कई बड़ी नगरपालिकाओं में और जिले की कुछ पालिका पंचायतों में भी यह कर पहले से लागू है।

Pithoragarh- महंगाई के विरोध में भाजपा सरकार का पुतला फूंका

पालिका क्षेत्र के बाहर जिला पंचायत यह कर लेती है। उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में लागू इस कर के अध्ययन के बाद एक मिश्रित व व्यापारियों के सभी वर्ग को ध्यान में रखकर व्यापार कर की यह प्रस्तावित दरें पालिका बोर्ड की बैठक में तय की गई हैं।

जिससे प्राप्त आय का उपयोग शहर में सुविधाओं के विकास के लिए ही किया जाना है। उन्होंने कहा कि इसमें व्यापारियों और अन्य सभी लोगों का सहयोग जरूरी है। जो लोग इसका एक सिरे से विरोध कर रहे हैं, उनसे समुचित बातचीत के बाद ही इसे धरातल पर उतारा जाएगा।

हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp