shishu-mandir

पिथौरागढ़—राष्ट्रीय एकता दिवस पर दिलाई गई शपथ,आशीष,कोमल और मोनिका ने जीती क्रास कंट्री रेस

उत्तरा न्यूज डेस्क
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़। सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिन राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर मंगलवार को सुरेन्द्र सिंह वल्दिया स्पोर्ट्स स्टेडियम, पिथौरागढ़ रन फार यूनिटी तथा नशामुक्त भारत अभियान के तहत 15 वर्ष से कम आयु के बालक-बालिका और ओपन बालक-बालिका वर्ग की क्रास कन्ट्री दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें 85 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।

saraswati-bal-vidya-niketan

क्रास कन्ट्री में 15 वर्ष से कम आयु के बालक वर्ग में कपिल धामी ने प्रथम, दीपेश सिंह ने द्वितीय जयवर्धन कोहली ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 15 वर्ष से कम आयु के बालिका वर्ग में कोमल लोहिया ने प्रथम, कुसुम ने द्वितीय, नव्या बिष्ट ने तृतीय प्राप्त किया। ओपन बालक वर्ग में आशीष उप्रेती ने प्रथम, सचिन रावत ने द्वितीय, नितिन बिष्ट ने तृतीय, ओपन बालिका वर्ग में मोनिका जोशी ने प्रथम, पलक भट्ट ने द्वितीय और मोनिका मेहता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। क्रास कन्ट्री दौड़ को ललित पन्त महासचिव जिला ओलम्पिक संघ व कैप्टन देवी चन्द अन्तर्राष्ट्रीय मुक्केबाज ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रतिभागियों को राष्ट्रीय एकता दिवस के सम्बन्ध में जानकारी दी गयी। अतिथियों ने दौड़ के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर खिलाड़ियों, खेल विभाग के कार्मिक व प्रशिक्षकों ने राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ भी ली। कार्यक्रम का संचालन भूपेश सिंह बिष्ट ने किया। पुलिस समेत विभिन्न विभागों में ली गई राष्ट्रीय एकता की शपथपिथौरागढ़। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर पिथौरागढ़ पुलिस तथा विभिन्न विभागों में अधिकारियों कर्मचारियों ने राष्ट्र की एकता, अखंडता व भाईचारे को अक्षुण्ण बनाए रखने की शपथ ली। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देशन में जनपद के सभी पुलिस अधिकारी – कर्मचारी गणों ने राष्ट्रीय एकता व अखंडता की शपथ ली।

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाइन में अपने अधीनस्थों को सम्बोधित करते हुए लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए पुलिस बल को राष्ट्र की एकता, अखंडता को अक्षुण्ण बनाये रखने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने को प्रेरित किया।पुलिस उपाधीक्षक परवेज अली ने पुलिस कार्यालय पिथौरागढ़ में थाना – चौकी प्रभारियों ने अपनी शाखाओं में शपथ दिलाई। वहीं जनपद के अन्य विभागों में विभागाध्यक्षों ने अपने अधीनस्थों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।