मंगलवार को 7 और लोग कोरोना (corona) पॉजिटिव , एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 129

पिथौरागढ़। जनपद में कोविड-19 बीमारी से पिछले तीन-चार दिन में 2 और लोगों की मौत हो गई है। जिले में कोरोना (corona) संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा अब 14 पहुंच गया है, जबकि मंगलवार को 7 और लोग पॉजिटिव पाए गए और एक्टिव केस की संख्या अब 129 हो गई है।


सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बीते सोमवार को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 70 वर्षीय एक वृद्ध की कोविड 19 से मौत हो गई। वह कोरोना (corona)
पॉजिटिव पाए जाने के बाद लगभग एक सप्ताह से भर्ती थे।

कहां चले गये तुम दीपराज — एक पिता की अपने पुत्र को हार्दिक श्रद्धांजलि

इससे पहले रविवार रात डीडीहाट निवासी 51 वर्षीय व्यक्ति की कोरोन (corona) संक्रमण से मौत हो गई थी। यह व्यक्ति पहले जिला मुख्यालय के एक निजी अस्पताल में भर्ती था। कुछ उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया, लेकिन इस बीच तबीयत बिगड़ने पर उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, और उनकी मौत हो गई।

जांच में उनका सैंपल भी पॉजिटिव पाया गया। इन दो मामलों से पहले जलनिगम में तैनात एक महिला जेई की भी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी। इस तरह कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा जिले में अब 14 पहुंच गया है। इनमें से 2 व्यक्ति आरटीपीसीआर में, 11 रैपिड एंटीजन तथा 1 व्यक्ति ट्रूनेट सैम्पल में पॉजिटिव पाए गए थे। सीएमओ डॉ. एचसी पंत ने बताया कि मंगलवार को भी 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें 6 लोग धारचूला और एक व्यक्ति जिला मुख्यालय का शामिल है।

द्वाराहाट विधायक दुष्कर्म प्रकरण—दोनो मुकदमे पौड़ी महिला थाने को ट्रांसफर

इस तरह मंगलवार तक एक्टिव केस की संख्या 129 हो गई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले के प्रवेश स्थानों में मेडिकल परीक्षण, स्क्रीनिंग करने के साथ ही लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है। इनकी रेंडम सैम्पलिंग कर कोरोना जांच की जा रही है। उन्होंने आम जनता से कोविड-19 के लिए समय समय पर जारी एडवाइजरी का अनुपालन करने की अपील करते हुए अनावश्यक घर से बाहर न निकलने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, हाथ धोने और मास्क अवश्य पहनने की अपील की है। उन्होंने कहा कि शीतकाल को देखते हुए विशेष सावधानी बरतें और बिना घबराए इस महामारी को दूर करने में अपना सहयोग दें।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें