उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

गुलदार के हमले में मारी गई महिला का शव उठाने से इन्कार, हंगामा

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

Pithoragarh ma guldar ko la kar hangama

पिथौरागढ़। गुलदार के हमले में मारी गई महिला के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने, तुरंत मुआवजा देने और गुलदार को खतरनाक घोषित कर मारने की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को पपदेव गांव के लोगों, कांग्रेस तथा बसपा कार्यकर्ताओं ने पोस्टमार्टम के बाद महिला का शव उठाने से इन्कार कर दिया। इस दौरान जिला मुख्यालय के महात्मा गांधी रोड पर पोस्टमार्टम हाउस के बाहर काफी हंगामा हुआ। वन विभाग के अधिकारियों को मौके पर आकर पीड़ित परिवार को तुरंत राहत राशि की घोषणा कर आश्वासन देना पड़ा।

https://www.uttranews.com/leopard-killed-woman-pithiragarh/

बताते चलें कि बीते बुधवार की शाम करीब 4:30 बजे जिला मुख्यालय से लगे ग्राम पपदेव निवासी बसंती देवी उम्र 40 वर्ष पर जंगल में घास काटने के दौरान गुलदार ने हमला किया और उसे मार डाला। बुधवार की घटना सहित पिछले 1 महीने के भीतर जिला मुख्यालय के आसपास के क्षेत्र में गुलदार ने 3 लोगों की जान ले ली है, जबकि एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल किया है।

इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मयूख महर के नेतृत्व में तमाम नेता और कार्यकर्ता तथा बसपा जिला अध्यक्ष राजेश कुमार बबलू व पार्टी कार्यकर्ता पीड़ित परिवार के साथ मौजूद रहे। इस मांग को लेकर पोस्टमार्टम हाउस के बाहर काफी देर तक हंगामा चलता रहा। काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर डटी रही।

हंगामे के बीच वन विभाग के एसडीओ नवीन चंद्र पंत और रेंजर दिनेश जोशी को मौके पर आना पड़ा। उन्होंने पीड़ित परिवार को अनुग्रह राशि नियमावली के तहत तुरंत 50 हजार रुपए की सहायता देने की घोषणा की। साथ ही कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुआवजा राशि दी जाएगी। सरकारी नौकरी की मांग पर उन्होंने उच्च अधिकारियों के स्तर पर वार्ता करने का आश्वासन दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारी कुछ शांत हुए और परिजन शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए। इस दौरान युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष ऋषेंद्र महर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष त्रिलोक महर सहित अनेक नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

https://www.uttranews.com/job-requirements-of-cantonment-board-almora


वन विभाग के रेंजर जोशी ने बताया कि गुलदार को खतरनाक घोषित किए जाने को लेकर उच्चाधिकारियों को संस्तुति की जा रही है। पपदेव क्षेत्र में गुलदार को पकड़ने के लिए दो पिंजरे लगाए गए हैं। इधर बुधवार की घटना के बाद जिला मुख्यालय और आसपास के क्षेत्र में गुलदार की दहशत एक बार फिर बढ़ गई है।

ताजा खबरें प्राप्त करने के लिए हमारे Whatsapp ग्रुप से जुड़े, किसी भी नंबर पर मैसेज करें- 9412976939, 9456732562, 9639630079, वीडियो देखने के लिए YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें और हमारे Facebook पेज से जुड़े। हमसे Twitter account पर भी जुड़ें।

Related posts

अफगानिस्तान ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा के निलंबित नेताओं की टिप्पणी की निंदा की

Newsdesk Uttranews

उत्तराखंड में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल: पीएचसी व एएनएम केंद्र में लटका मिला ताला, मरीज परेशान

UTTRA NEWS DESK

Jobs- बैंकिंग क्षेत्र में रोजगार तलाश रहे युवा यहां करें आवेदन

Newsdesk Uttranews