durga mahotsaw ranikhet

रानीखेत,16 अक्टूबर 2020- रानीखेत नगर के गांधी चौक में मां दुर्गा पूजा महोत्सव समिति के तत्वावधान मे आश्विन नवरात्रि के अवसर पर आयोजित होने वाला दुर्गा महोत्सव इस बार कोविड-19 कोरोना महामारी के चलते सूक्ष्म रूप से सादगी के साथ मनाया जाएगा।

महोत्सव का शुभारंभ 17 अक्टूबर को माता की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के साथ होगा तथा समापन विजया दशमी को खैरना कोसी नदी में मूर्ति विसर्जन के साथ होगा। कार्यक्रम को लेकर समिति की तैयारियां जोर शोर से जारी है।
इस संबंध में समिति अध्यक्ष अजय बबली ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते इस बार महोत्सव के सम्पूर्ण कार्यकम सूक्ष्म रूप से विधिवत कराये जायेगें। जिसमें 17 अक्टूबर को माता की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही नित्य सायंकालीन आरती होगी तथा कार्यक्रम का समापन विजया दशमी को खैरना कोसी नदी में मूर्ति विसर्जन के साथ होगा। मूर्ति विसर्जन यात्रा गांधी चौक से खैरना को प्रस्थान करेगी।उन्होंने बताया समस्त कार्यक्रम शासन प्रशासन द्वारा जारी गाइड लाइन के निर्देशानुसार किये जायेगें तथा इस दौरान श्रद्धालु केवल माता के दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने सभी लोगों से कोविड नियमों का पालन करने, सामाजिक दूरी बनाए रखने तथा
मास्क का प्रयोग करने का आह्वान किया।