shishu-mandir

Pithoragarh- किशोरी का अपहरण कर दुराचार, आरोपी रामनगर से गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी
Pithoragarh
जिले के थल थाना क्षेत्र में एक किशोरी को बहला-फुसलाकर उसका अपहरण कर लिया गया। बागेश्वर निवासी आरोपी लड़की को भगाकर नैनीताल जिले के रामनगर ले गया। आरोपी का कहना है उसने लड़की से शादी कर ली है।

new-modern
gyan-vigyan


विगत 27 जनवरी को एक व्यक्ति ने थाने में तहरीर दी कि 26 जनवरी को उसकी नाबालिक लड़की घर से स्कूल के लिए गई, लेकिन देर शाम तक भी घर नहीं लौटा। जिस पर पुलिस ने आईपीसी धारा 365 में मुकदमा दर्ज एसपी सुखबीर सिंह के दिशा-निर्देश पर एक टीम गठित की। पुलिस विभिन्न संभावित स्थानों पर तलाश करने के साथ जांच-पड़ताल जारी रखी।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस दौरान बीती 7 फरवरी को आरोपी चंद्रशेखर उर्फ चंदू उम्र 22 वर्ष पुत्र जोगा राम निवासी सिमस्यारी, काफलीगैर जिला बागेश्वर को पुलिस ने रामनगर के वन क्षेत्र गर्जिया से दबोच लिया गया। आरोपी चंद्रशेखर गर्जिया में जिंदल कंपनी के निर्माणाधीन होटल में मजदूरी कर रहा था।

Pithoragarh- हरीश रावत का प्रभाव मोरी से मुनस्यारी तक: महेंद्र


पुलिस के अनुसार पूछताछ में आरोपी ने लड़की को उसके घर से भगाकर ले जाने और उसके साथ मंदिर में शादी कर लेने की बात कही। पुलिस किशोरी को आरोपी के कमरे से बरामद कर दोनों को सोमवार को Pithoragarh लेकर आई। इसके बाद नाबालिक लड़की को उसके घर से बहला-फुसलाकर भगा ले जाने और शादी कर अपने पास रखने के जुर्म में आईपीसी की धारा 363, 366 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया गया। साथ ही नाबालिक लड़की के बयान के आधार पर मुकदमे में धारा 376 तथा पाॅक्सो एक्ट की बढ़ोतरी की गई। लड़की के मेडिकल कराकर उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।

आरोपी को पकड़ने वाली टीम में एसआई सोमेंद्र सिंह, कांस्टे. हरीश वर्मा, महिला कां.सरस्वती कार्की और कां. अरविंद कुमार शामिल थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/