Pithoragarh- किसान आंदोलन के समर्थन में मनाया काला दिवस

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी, 26 मई 2021
Pithoragarh-
कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को बुधवार को 6 महीने पूरे हो गए हैं। इस मौके पर किसान आंदोलन के समर्थन तथा किसान विरोधी बिल के खिलाफ आम आदमी पार्टी और भाकपा-माले ने काला दिवस मनाया।

holy-ange-school

आप के प्रदेश प्रवक्ता सुशील खत्री और पार्टी के नौजवान कार्यकर्ताओं ने अपने अपने घरों में हाथ में तख्ती लेकर किसान विरोधी कानून के खिलाफ काला दिवस मनाया।

ezgif-1-436a9efdef

इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता खत्री ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जबरन काला कानून किसानों पर थोपा है। तीनों काले कृषि कानून किसान विरोधी हैं। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार से काले कानून को वापस लेने की अपील की।

कानूनों का विरोध करने वालों में नवीन शर्मा, राकेश वर्मा, डॉ. लोकेश जोशी, चंद्र प्रकाश पुनेड़ा, गोविंद बिष्ट, शंकर राम, सुरेश जोशी, कैलाश, मनोज कुमार, नरेंद्र गवा, इमरान अली, भावना शर्मा, पूजा पांडे, गजल अंजुमन आदि शामिल थे।

यह भी पढ़े…..

Pithoragarh- लिपुलेख मार्ग पर जेसीबी पर गिरा मलबा, तीन लोगों की मौत

Pithoragarh- खनन पट्टे वालों ने गांवों में बांटा सैनेटाइजर व राशन

वहीं भाकपा-माले के जिला संयोजक गोविंद कफलिया व अन्य कार्यकर्ताओं ने भी कृषि कानूनों के विरोध में अपने घरों पर काले झंडे लहराए।

उन्होंने कहा कि छह माह से आंदोलन कर किसानों की जिस तरह मोदी सरकार अनदेखी कर रही है और एक लोकतांत्रिक आंदोलन को बदनाम करने की साज़िश चल रही है, वह निंदनीय है।

उन्होंने कहा कि बेशर्मी की हद पार कर चुकी इस सरकार के तानाशाही और दंभ भरे रवैए को अब जनता समझने लगी है और उसके कुशासन के खिलाफ आवाजें उठाने लगी है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos

Joinsub_watsapp