Pithoragarh- बीडीओ से अभद्रता के विरोध में पिथौरागढ़, बेरीनाग में प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़ सहयोगी, 02 मार्च 2021
पिथौरागढ़
(Pithoragarh)। मूनाकोट विकास खंड के बीडीओ के साथ अभद्रता को लेकर कर्मचारियों का आक्रोश भड़क गया है। आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही किये जाने की मांग को लेकर मंगलवार को मूनाकोट ब्लाॅक तथा जिला मुख्यालय में विकास भवन के समस्त कर्मचारियों ने कलक्ट्रेट में जोरदार नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया और न्याय की मांग की।

holy-ange-school

उन्होंने जिलाधिकारी से बिना सुरक्षा कर्मियों के काम कर पाने में असमर्थता जताई है वही, बेरीनाग में भी ब्लाॅक कर्मचारियों ने मूनाकोट के बीडीओ के समर्थन में कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। उधर दूसरे पक्ष ने भी बीडीओ पर जातिगत उत्पीड़न के आरोप की तहरीर पुलिस को दी है। बहरहाल मूनाकोट विकासखंड से संबंधित यह मामला जिले भर में तूल पकड़ गया है।

ezgif-1-436a9efdef

गौरतलब है कि बीते सोमवार को खंड विकास अधिकारी गंगा सिंह बिष्ट ने ब्लाक प्रमुख के पति पर दुर्व्यवहार करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था।

उन्होंने इस संबंध में जाजरदेवल थाने में तहरीर भी दी है वही, दूसरे पक्ष से ग्राम प्रधान संगठन ने भी बीडीओ पर अनुसूचित जाति—जनजाति उत्पीड़न के आरोप के तहत तहरीर पुलिस को दी है। ग्राम प्रधान संगठन के सदस्य विजय कुमार ने बीडीओ पर अपने साथ अभद्र व्यवहार व जातिसूचक शब्द कहने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े…..

Pithoragarh— बच्चों को बताया चमत्कारों के पीछे का विज्ञान

जीएसटी: पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के व्यापारियों ने वित्तमंत्री को भेजा ज्ञापन

इधर कर्मचारियों ने मूनाकोट के बीडीओ के साथ गाली गलौज, अभद्र व्यवहार और जान से मारने की कोशिश करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन किया।

इसमें विकास भवन और मूनाकोट ब्लाॅक के कर्मचारी एकजुट हुए और जोरदार नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट में धरना स्थल पर धरने पर बैठ गए।

उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर दबंगों और अनावश्यक दबाव बनाने वालों से कर्मचारियों-अधिकारियों की सुरक्षा की गुहार लगाई। साथ ही मामले में न्याय की मांग करते हुए बिना सुरक्षा गार्ड के काम करने में असमर्थता जताई है।

धरना प्रदर्शन में कर्मचारी नेता और टीआरसी प्रबंधक दिनेश गुरूरानी, प्रशासनिक अधिकारी कैलाश पंत, वरिष्ठ नेता प्रवीण डीनिया, आरएस खनका, विजेंद्र लुंठी, एमएल वर्मा, पंकज पंत, प्रदीप भट्ट सहित बड़ी संख्या में महिला और पुरुष कर्मचारी शामिल थे।

बेरीनाग में ब्लाॅक कर्मियों ने किया कार्यबहिष्कार

मूनाकोट के बीडीओ के समर्थन में विकास खंड बेरीनाग के अधिकारियों-कर्मचारियों ने कार्यालय में तालाबंदी कर कार्य बहिष्कार किया। इसके बाद ब्लाॅक परिसर में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

Pithoragarh 1 1

उन्होंने मामले में मूनाकोट बीडीओ को न्याय दिये जाने और कर्मचारियों की सुरक्षा की मांग प्रशासन से की है। कार्य बहिष्कार में ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी, मनरेगा सहायक, स्वान केन्द्रों के कर्मचारी शामिल थे।

यह भी पढ़े…..

Pithoragarh पिथौरागढ़ में सीनियर सिटीजंस का टीकाकरण शुरू, पहले दिन 47 को लगा टीका

Pithoragarh- पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन शुरू होने पर मनाई खुशी

इस दौरान बीडीओ आरसी नौटियाल, डीपीओ कुलदीप बोहरा, धीरज ओझा, प्रेम बाफिला, एसएस दरियाल, हेम चन्द्र उप्रेती, सुनील रावत आदि कर्मचारी मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp