पिथौरागढ़ (Pithoragarh) आईआईटी जैम-2021: सफल रहीं इशिका चंद

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 22 मार्च 2021

new-modern

Pithoragarh- जेबी मैमोरियल मानस एकेडमी, पिथौरागढ़ की वर्ष 2017-18 की छात्रा इशिका चंद ने आईआईटी जैम-2021 की परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर 162वीं रैंक प्राप्त की है। इस उपलब्धि पर विद्यालय परिवार में खुशी का माहौल है। इशिका मिरान्डा हाउस, दिल्ली यूनीवर्सिटी में फिजिक्सआ आनर्स से बीएसएसी अंतिम वर्ष में अध्ययन कर रही हैं। वह थ्योरिटिकल फिजिक्स से एमएससी करना चाहती हैं।

यह भी पढ़े…

Pithoragarh- घाट-पिथौरागढ़ सड़क बंद (Ghat-Pithoragarh road closed)


इशिका ने वर्ष 2018 में सीबीएसई की सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा में 97 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया था। इशिका के माता-पिता कमला चंद और प्रकाश चंद मानस एकेडमी, मानस विहार में शिक्षण कार्य करते हैं।

यह भी पढ़े…

बड़ी खबर – शिक्षकों की हड़ताल (Teachers strike) पर 6 माह की पाबंदी

Pithoragarh- नवोदय विद्यालय गंगोलीहाट में व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश

इशिका ने इस सफलता के लिए सभी शिक्षकों को धन्यवाद देते हुए बताया कि परीक्षा के लिए लाॅकडाउन के दौरान उन्होंने Pithoragarh में अपने घर पर ही रहकर चरणबद्ध तरीके से तैयारी की थी। कई बार आनलाइन सहायता भी ली। उन्हें विश्वास हो गया था कि वह इस परीक्षा में सफल हो सकती हैं।

इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक डाॅ. अशोक कुमार पंत और प्रबंधक कंचनलता पंत के साथ ही निदेशक मीनू भट्ट, प्रधानाचार्य सुनीता रावत और सिटी कैंपस की प्रधानाचार्य बेला भट्ट ने इशिका और विद्यालय परिवार को बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी हैं।

अपनी रैंक के आधार पर इशिका की पहली पसंद आईआईटी दिल्ली, द्वितीय खडकपुर और तृतीय पसंद आईआईटी मद्रास है। इशिका के पूरे परिवार में खुशी का वातावरण और इस सफलता का श्रेय परिजन उसकी मेहनत व लगन को देते हैं।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos