Pithoragarh- राजकीय महाविद्यालय गणाई गंगोली के निर्माणाधीन भवन का हुआ शिलान्यास

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

Pithoragarh- उच्च शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ० धनसिंह रावत ने राजकीय महाविद्यालय गणाई गंगोली पहुंच कर नवनिर्माणाधीन भवन का शिलान्यास किया।

holy-ange-school

Pithoragarh- डीएम डाॅ. जोगदंडे को दी भावभीनी विदाई

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. ए०पी० सिंह ने कहा कि महाविद्यालय का भवन बनने से इस क्षेत्र का विकास होगा और छात्र-छात्राओं को बेहतर शैक्षणिक माहौल मिलेगा।

ezgif-1-436a9efdef

इस दौरान महाविद्यालय के विगत पांच वर्षों के क्रियाकलापों के संग्रह “सिंहावलोकन” का भी अनावरण किया गया।

Pithoragarh- सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट बना सिरदर्द, युवाओं ने किया प्रदर्शन

कार्यक्रम में उपस्थित स्थानीय विधायक मीना गंगोला ने उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धनसिंह रावत के समक्ष क्षेत्र की समस्याओं को रखा और महाविद्यालय भवन के निर्माण के लिए स्वीकृति और बजट देने के लिए मंत्री को धन्यवाद और आभार व्यक्त किया। उन्होंने महाविद्यालय में इतिहास, गृह विज्ञान, भूगोल विषय खोलने की मांग भी रखी।


उच्च शिक्षा मंत्री ने उच्च शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए प्रत्येक महाविद्यालय में दस कंप्यूटर देने, प्रत्येक महाविद्यालय में ऑनलाइन शिक्षण के लिए बेहतर कनेक्टिविटी देने, टावर लगाने की घोषणा की।

Pithoragarh- कांग्रेसियों ने फूंका मोदी सरकार का पुतला

उन्होंने कहा कि राजकीय महाविद्यालय गणाई गंगोली को एक साल में अपना भवन मिल जायेगा और अगले सत्र से ही यहां इतिहास, भूगोल, गृहविज्ञान विषयों में प्रवेश हो सकेंगे, उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में छात्राओं की संख्या को देखते हुए यहां 50 छात्राओं के छात्रावास का निर्माण किया जायेगा।

छात्रसंघ अध्यक्ष दीपांशु जोशी के नेतृत्व में समस्त छात्रसंघ ने मंत्री को मांग पत्र सौंपा जिसमें महाविद्यालय में विज्ञान संकाय खोलने, पी.जी. का दर्जा देने और छात्रा-छात्रावास के निर्माण की मांग रखी।

Pithoragarh— सोर वैली की यशस्वी ने राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण

इस दौरान महाविद्यालय में कार्यरत नितांत अस्थायी कामचलाऊ व्यवस्था के प्राध्यापकों ने भी मंत्री को ज्ञापन सौंपा जिसमें नितांत अस्थायी काम चलाऊ व्यवस्था का वेतन नियत 35000 करने, गैस्ट का दर्जा देने और समायोजन की मांग रखी।

इस अवसर पर विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र के गणमान्य सदस्य और महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. आशीष अंशु, डॉ.एम.के.पाठक, डॉ. सरिता खाती, नवीन चंद्र, नमित कुमार शर्मा एवं समस्त शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।

Bhikiyasen News- बालिकाएं, आंगनबाड़ी वर्कर्स व शिक्षिकाएं सम्मानित

आप हमारे facebook पेज, twitter हैंडल और youtube चैनल से जुड़कर भी खबरें प्राप्त कर सकते है।

Joinsub_watsapp