shishu-mandir

पिथौरागढ़ में कोरोना (corona) के बढ़ते मामलों को लेकर टास्क फोर्स की बैठक, लिये गये कई निर्णय

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

15 अप्रैल 2021

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़। लगातार बढ़ रहे कोरोना (corona) संक्रमण के मामलों को देखते हुए जिलाधिकारी ने बचाव को लेकर तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को पुनः विशेष सतर्कता बरतने और एक्टिव मोड में आने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता है। कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिला टास्क फोर्स कमेटी की बैठक गुरुवार को हुई। ​

यह भी पढ़े….

कोरोना (corona) का कहर- चुनाव के बीच कांग्रेस प्रत्याशी की मौत, मचा हड़कंप

कोरोना(corona) ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 24 घंटे में 2 लाख के पार नए मरीज, इतनों की हुई मौत


जिला कार्यालय सभागार में हुई बैठक में जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप ने कहा कि जनपद के विभिन्न विभागों के कार्मिक जिनकी तैनाती हरिद्वार कुंभ मेले में लगी थी, अब कार्यमुक्त होकर वापस आएंगे। ऐसे सभी लोगों की जनपद में प्रवेश के दौरान ही आरटीपीसीआर जांच कर रिपोर्ट प्राप्त होने तक उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जाये।

यह भी पढ़े….

कोरोना (corona) ने पकड़ी रफ्तार, अल्मोड़ा में 41 नये केस, 29 केस स्थानीय

Uttarakhand– कोरोना हुआ हाईस्पीड, एक दिन में 13 मौत

हरिद्वार कुंभ के साथ ही अन्यत्र बाहरी क्षेत्रों से जिले में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति के आरटीपीसीर सैंपल लिए जायें। इसके लिए ऐंचोली, घाट, सेराघाट आदि प्रवेश स्थलों में मेडिकल औरर पुलिस की टीमें तैनात कर कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने को बढ़ाने की बात करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एचसी पंत को निर्देश दिये कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बचाव की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। व्यापक प्रचार-प्रसार अभियान चलाएं, आरटीपीसीआर जांच में और तेजी लाएं और उसकी रिपोर्ट प्रतिदिन प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि निजी पैथोलॉजी केन्द्रों से भी जांच के लिए अनुबंध कराएं।

यह भी पढ़े….

Almora- बैंक कर्मी निकला कोरोना पॉजिटिव (corona positive), बैंक 2 दिन के लिए बंद


जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिए कि जिला मुख्यालय में बेस चिकित्सालय के अतिरिक्त अन्य स्थानों में पूर्व की तरह संक्रमित व्यक्तियों को रखने को कोविड केअर सेंटर-कोविड अस्पताल चिह्नित कर उनमें बेड व व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने, सभी सेन्टरों में खाने की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने और कांउसिलिंग लगातार कराने को कहा। कहा कि अस्पतालों में वेन्टिलेटरों व आईसीयू का संचालन प्रभावी ढंग से करें व ऑक्सीजन सिलेंडर का भी पर्याप्त भंडारण रखें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिला मुख्यालय में स्थापित कोविड नियंत्रण कक्ष को एक्टिवेट रखा जाये तथा एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के साथ ही एक चिकित्सक की रोटेशन में तैनाती की जाये। जिले में आवश्यकतानुसार कंटेन्मेंट जोन तथा माइक्रो कंटेन्मेंट जोन बनाएं और सैम्पलिंग बढ़ाई जाये।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन लोगों द्वारा कोविड-19 गाइड लाइन का पालन नहीं किया जा रहा है, उनके खिलाफ तत्काल चालान की कार्यवाही की जाये।

बैठक में पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह, सीडीओ अनुराधा पाल, एसडीएम तुषार सैनी, एसीएमओ डा. मदन बोनाल, डीपीओ बाल विकास संजय गौरव आदि मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw