उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

Pithoragarh – क्षेत्रवासियों की पेयजल आपूर्ति के लिए किया जाएगा लगातार प्रयास: चन्द्रा पन्त

Pithoragarh - Continuous efforts will be made for the drinking water supply of the residents: Chandra Pant

पिथौरागढ़। जनपद पिथौरागढ़ की विधायक चन्द्रा पन्त ने बस्ते में पानी की आपूर्ति के लिए बनाई गई 500 किलो लीटर की टंकी का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि स्व0 प्रकाश पन्त पिथौरागढ़ क्षेत्रवासियों की पेयजल समस्या को हल करने के लिए अपनी अंतिम सांस तक प्रयासरत रहें, उनके ही प्रयास से बस्ते में पानी की टंकी निर्माण की योजना प्रस्तावित की गई थी, जिसमें हमने प्रयास कर स्वीकृति प्राप्त कर निर्माण करवाया है।

बताया कि टंकी लगभग 2 करोड़ की लागत से बनायी गयी है, इसकी क्षमता 500 किलो लीटर है। इसके निर्माण हो जाने से बस्ते, धनौड़ा, नेड़ा, पण्डा के आस-पास क्षेत्र की पेयजल आपूर्ति की जायेगी। बताया कि पिथौरागढ़ क्षेत्रवासियों को पेयजल आपूर्ति के लिए उनके प्रयास लगातार जारी रहें हैं, ऑवला घाट पंम्पिग योजना हो या फिर घाट पंम्पिंग योजना का कार्य हो सभी सयम से पूरे किए गए है जिससे पिथौरागढ़ की पेयजल समस्याओं का समाधान होपाया है।

साथ ही जहां भी पेयजल आपूर्ति की अन्य समस्यायें है उन पर भी कार्य किया जा रहा है। कई परियोजनाओं पर काम चल रहा है जबकि कई जगहों के प्रस्तावों पर विभागीय कार्यवाही की जा रही है सभी प्रस्तावों पर जो भी तकनीकी खामियां आ रही है उन्हें दूर किया जा रहा है। इसके लिए वह लगातार विभागीय समीक्षा कर रही है।

nitin communication

उन्होंने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि सीमांत क्षेत्र से हमारे लोकप्रिय विधायक बिशन सिंह चुफाल पेयजल मंत्री है ऐसे में प्रस्तावित परियोजनाओं में तेजी से कार्य हो रहा है। कहा कि विशन सिंह चुफाल भी लगातार प्रस्तावों पर विभागीय स्तर से कार्यवाही कर रहें हैं। कहा कि आज क्षेत्र में हर घर नल हर घर जल योजना से क्षेत्रवासियों को खासा लाभ मिल रहा है जिससे सीमांत जनपद में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित हो पा रही है। इस दौरान स्थानीय महिलाओं, ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों ने उत्साह के साथ विधायक चन्द्रा पन्त का स्वागत व अभिनन्दन कर आभार व्यक्त किया।

Related posts

पाटिया में आज खेली जायेगी बग्वाल

Newsdesk Uttranews

उत्तराखंड महिला परिषद ने मनाया महिला दिवस

Almora Breaking— नवजात कन्या मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, यह था मामला

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!