shishu-mandir

Almora: मानवता व ममता की मिसाल बन एंबुलेंस में सुरक्षित प्रसव कराने वाली चौखुटिया की फार्मासिस्ट सरिता खंपा को किया सम्मानित(honored)

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

Becoming an example of humanity and Mamta, pharmacist of Chaukhutia, Sarita Khampa, honored

अल्मोड़ा, 06 जुलाई 2022- मानवता की मिसाल कायम करने वाली चौखुटिया में कार्यरत फार्मासिस्ट सरिता खंपा को सम्मानित(honored) किया गया।

saraswati-bal-vidya-niketan


अल्मोड़ा की पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष व प्रियांशी हैल्थ केयर सेंटर की प्रबंधक शोभा जोशी ने चौखुटिया पहुंच कर उन्हें सम्मानित(honored) किया।

honored
मानवता व ममता की मिसाल बन एंबुलेंस में सुरक्षित प्रसव कराने वाली चौखुटिया की फार्मासिस्ट सरिता खंपा को किया सम्मानित(honored)

बताते चलें कि हाल ही में सरिता खंबा ने एंबुलेंस में एक महिला का सुरक्षित प्रसव कार्य कुशल पूर्वक संपन्न किया। इस प्रकरण में फार्मासिस्ट सरिता खंबा जच्चा बच्चा के लिए एक जीवन दायनी व ममतामई बन कर सामने आई ।


इस मामले में अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला की जटिल डिलीवरी केस देख गैरसैंण से आई इस महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया था, परन्तु इमरजेन्सी के तहत सरिता खंबा ने सुरक्षित प्रसव करते हुए मानवता का परिचय दिया। अब सरिता के इस कार्य की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है।

honored
मानवता व ममता की मिसाल बन एंबुलेंस में सुरक्षित प्रसव कराने वाली चौखुटिया की फार्मासिस्ट सरिता खंपा को किया सम्मानित(honored)


पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शोभा जोशी ने सरिता खंपा को सम्मान करते हुए शाल व मोमेंटो प्रदान किया साथ ही बच्चे के उपचार में सहयोगी डॉक्टर विजय पांडे को भी उन्होंने सम्मानित(honored) किया।


शोभा जोशी ने कहा कि इस प्रकार की महिलाएं जो अपने पूर्ण विश्वास के साथ किसी भी परिस्थिति से जूझते हुए अपना ही नहीं समाज का भी मनोबल बढ़ाती हैं ।