shishu-mandir

Almora- वरिष्ठ औषधि निरीक्षक और दवा व्यवसायियों के मध्य इन विषयो पर हुई चर्चा

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

अल्मोड़ा। दिनांक 06-07-2022 को वरिष्ठ औषधि निरीक्षक मीनाक्षी बिष्ट द्वारा दवा व्यवसायियों के साथ एक बैठक की गयी। इस बैठक का उद्देश्य सभी दुकानों में सी०सी०टी०वी० की अनिवार्यता को लेकर था। उनके द्वारा दुकानों का निरीक्षण भी किया गया। जिन दुकानों सी०सी०टी०वी० नहीं लगे हैं, उनके प्रतिष्ठान के स्वामियों को निर्देशित किया गया कि वह शासन के आदेशानुसार जल्द से जल्द अपनी दुकानों में इसको लगवा लें।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

कालातीत हो चुकी दवाओं के संदर्भ में उन्होंने कहा कि Expiry Box हर दुकान में एक नियत स्थान पर अवश्य होना चाहिये। साथ ही समय-समय पर उसके निस्तारण की व्यवस्था भी होनी चाहिये । MTP Kit दवा का अगर विक्रय होता है तो उसका रजिस्टर जरूर व्यवस्थित करना होगा। उन्होंने दवा व्यवसायियों के सम्मुख एक प्रस्ताव भी रखा कि पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल से दो या अधिक लोगों का एक ग्रुप बने जो सप्ताह में एक बार सुदूरवर्ती क्षेत्रों के व्यवसायियों से सामंजस्य बनाकर नये नियमों की जानकारी देता रहे।

Narcotics दवाओं का विक्रय हर हाल में चिकित्सक के निर्देशित पर्चे पर ही होगा, साथ ही इन दवाओं के विक्रय की जानकारी एक पंजिका में अंकित की जायेगी। जिसका किसी भी समय उनके एवं सम्बन्धित विभाग द्वारा निरीक्षण किया जायेगा। बैठक में प्रान्तीय अध्यक्ष बी०एस० मनकोटी, नगर अध्यक्ष आशीष वर्मा, राघव पंत तथा गिरीश उप्रेती मौजूद रहे।