उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा के लोगों को मिलेगी आधुनिक एंबूलेंस से तत्काल उपचार की सुविधा

People of Almora will get immediate treatment facility from modern ambulance

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

डीनापानी में होगा कार्यक्रम, उद्घाटन अवसर पर लगेगा हेल्थ कैंप

nitin communication

अल्मोड़ा। बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं से जूझ रहे अल्मोड़ा और आस पास के लोगों को आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित एबूंलेंस की सेवाएं उपलब्ध हो सकेंगी।उत्रायणा फेथ फाउंडेशन की ओर से इस एबूंलेंस को 15 जून से शुरू किया जाएगा। केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा इसका उद्घाटन करेंगे।

udiyar restaurent
govt ad


फाउंडेशन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार उद्घाटन कार्यक्रम डीनापानी स्टेडियम में होगा। जहंा एक निशुल्क हेल्थ कैंप का आयोजन भी किया जाएगा। एबूंलेंस में स्थापित मशीनों से भी मरीजो की जांच की जाएगी। यही नहीं 16 जून को उत्तरायणा फाउंडेशन की ओर से पपरसली में नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट की ओर से बाल हृदय रोग, और नेत्र रोग शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें संस्थान के चिकित्सक बच्चों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे।

फाउंडेशन की ओर से महिपाल सिंह पिलख्वाल ने बताया कि उद्घाटन समारोह में केन्द्रीय राज्य मं़त्री अजय टम्टा के अलावा, राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा, डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चैहान, डीएम ईवा आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी पी रेणुका देवी, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, भाजपा जिलाध्यक्ष गोविंद पिलख्वाल, निवर्तमान पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी, ललित लटवाल भी मौजूद रहेंगे।

यह सुविधा रहेंगी एबूंलेंस में
एबूंलेंस में लैब सुविधाओं के अलावा, मल्टी पैरामाॅनिटर, ईसीजी,अल्ट्रासांउड,डीफेबिलेटर, आॅक्सीजन, दवावितरण टेबल और एक्जामिनेशन टेबल के अलावा आॅडियो विडीयो की सुविधा भी रहेगी। इस एबूंलेंस का रोस्टर भी तैयार कर लिया गया है। जो तिथिवार अपने चयनित स्थानों पर भ्रमण करेगी।

Related posts

Uttarakhand cabinet- कोरोना संक्रमण के बीच यहां लगाया जाएगा नाइट कर्फ्यू, इन जिलों में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल पढ़ें कैबिनेट के निर्णय

Newsdesk Uttranews

सरोकारों की उम्मीद में शातिर ठग के चुंगल में फंसे शिक्षक, एसएसपी नैनीताल को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की

पहल:- सीमा की रक्षा के साथ कर रहे भविष्य का निर्माण , ग्रामीण बच्चों को डिजिटल शिक्षा (Digital education) दे रहे BSF के जवान

उत्तरा न्यूज टीम