बड़ी खबर- फारूक अब्दुल्ला बने पीपल्स अलायंस (People alince) के अध्यक्ष, महबूबा मुफ्ती को उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

डेस्क, 24 अक्टूबर 2020- जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के आवास पर हुई बैठक में पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला को पीपल्स अलाइंस (People alince) का अध्यक्ष जबकि महबूबा मुफ्ती को उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई|

holy-ange-school


शनिवार को गुपकर डिक्लरेशन के लिए पीपल्स अलायंस (People alince) की बैठक हुई, जिसमें नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला भी शामिल हुए।

ezgif-1-436a9efdef

अल्मोड़ा- पब्लिक स्कूल एजुकेशनल एंड फैलफेयर सोसायटी ने डीएम (DM) को किया सम्मानित


नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि ”पीपल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेयरेशन (पीएजीडी) एक भाजपा विरोधी मंच है न कि देश विरोधी।

मीडिया माध्यमों की खबरों के अनुसार उन्होंने पत्रकारों से कहा, ”मैं आपको बताना चाहता हूं कि भाजपा द्वारा यह दुष्प्रचार किया जा रहा है कि पीएजीडी (People alince in jammu kashmir) एक देश विरोधी मंच है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यह सच नहीं है। कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह भाजपा विरोधी है लेकिन यह देश विरोधी नहीं है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर का पूर्ववर्ती विशेष दर्जा बहाल कराने के वास्ते संघर्ष करने के लिए पीएजीडी को बनाया गया है।” 

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ”हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को उनका अधिकार वापस मिले। वे धर्म के नाम पर हमें (जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों को) बांटने की कोशिश कर रहे हैं। यह प्रयास सफल नहीं होगा। उन्होंने कहा कि यह धार्मिक लड़ाई नहीं है, यह हमारी पहचान की लड़ाई है और उस पहचान के लिए हम एक साथ खड़े हैं।” 

बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने और राज्य के इस पुनर्गठन के विरोध में यह संगठन (People alince in jammu kashmir) बनाया गया है उन्होंने जम्मू-कश्मीर के पुराने झंडे को अपना सिंबल बनाया। 

इस दौरान सज्जाद लोन ने बैठक में हुए फैसलों की जानकारी देते हुए कहा, ”फारूक अब्दुल्ला को पीपल्स अलायंस (People alince in jammu kashmir) के अध्यक्ष होंगे और महबूबा मुफ्ती उपाध्यक्ष होंगी।” सीपीएम नेता मोहम्मद युसूफ तारीगामी को अलायंस का संयोजक बनाया गया है तो पीपल्स कांफ्रेंस के सज्जाद लोन को प्रवक्ता बनाया गया है। अब इस अलाइंस के बाद विपक्ष लगभग एक मंच पर आ गया है|

Nainital- कमरे में फंदा लगा झूलता मिला 9वीं का छात्र


प्रवक्ता सज्जाद लोन ने कहा कि गठबंधन एक महीने के भीतर जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर श्वेत पत्र जारी करेगा। उन्होंने कहा कि श्वेत पत्र बयानबाजी नहीं होगी। यह तथ्यों और आकंड़ों पर आधारित होगा, जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की सच्चाई देश के सामने रखेगा। अलायंस ने पखवाड़े बाद अगली बैठक जम्मू में आयोजित करने का करने का फैसला किया।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

Joinsub_watsapp