shishu-mandir

सड़क पर पहला हक पैदल चलने वालों का:अल्मोड़ा में चलाया गया जागरुकता अभियान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा: पैदल यात्रियों के अधिकार और सुरक्षा को लेकर अल्मोड़ा में एक जागरुकता अभियान चलाया गया. सस्टनेबल अरबन मोबिलिटी नेटवर्क के माध्यम से पैदल यात्रियों के ​अधिकार एवं सड़क सुरक्षा पर तीन दिवसीय जागरुकता अभियान की शुरुआत अल्मोड़ा के चौघानपाटा से की गई.

new-modern
gyan-vigyan

इस मौके पर समनेट उत्तराखंड के समन्वयक रघु तिवारी ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों, बच्चों व शारी​रिक रूप से कमजोर लोगों के लिए शहर में पैदल चलना कठिन हो गया है. इसके लिए पैदल पथों,पार्किंग और नगरीय सार्वजनिक यातायात बढ़ाने की जरूरत है.

saraswati-bal-vidya-niketan

इस मौके पर समनेट के स्वयं सेवकों ने पर्चा, पोस्टर व जागरुक सामाग्रियों का वितरण भी किया.अभियान से 200 से अधिक लोगों ने भागीदारी की, छात्रछात्राएं भी अभियान से जुड़े और कहा कि विद्यालय से आते जाते समय वाहनों की भीड़ के कारण बच्चों को सड़क पार करने में कठिनाई होती है.इसलिए सभी विद्यालयों के पास जेब्रा क्रासिंग बनाने चाहिए.

इस मौके पर पेंशनर एसोसिएशन,महिला समिति,महिला हाट,ग्रीन हिल्स,अमन आदि संस्थाओं ने भाग लिया.अभियान को नीलिमा भट्ट,शशि शेखर,धीरज वर्मा,अंशुल मेहता,प्रदीप कुमार,रेनु नेगी,विनीता खत्री के अलावा कोतवाल अरुण वर्मा, यातायात प्रभारी बीएस बिष्ट,रीता दुर्गापाल, आशा कर्नाटक, आनंद रावत,खीम सिंह रौतेला, मोहन सिंह,मोहन सिंह,देवेन्द्र सिंह,हेम जोशी, अमित जोशी,वैभव,शुभव वर्मा,धीरज रावत आदि मौजूद थे.

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1
Click here to Like our Facebook Page