मुख्यमंत्री घोषणाओं के कार्यों में गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यान – जिलाधिकारी विनीत तोमर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा,8 अगस्त 2023

विगत दिवस 7 अगस्त को जिलाधिकारी विनीत तोमर की अध्यक्षता में नवीन कलेक्ट्रेट में जनपद में मुख्यमंत्री घोषणाओं में विभागों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।


यहां हुई बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त घोषणाओं में किए गए सभी कार्यों की जानकारी विभागीय अधिकारियों से प्राप्त कर कार्यों को समयबद्धता के साथ करने के निर्देश दिये।
बैठक में जिलाधिकारी ने सभी कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री घोषणाओं के कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखते हुए जो समय अवधि निर्धारित की गयी है उसी के अन्तर्गत सभी विकास कार्य किये जाएं उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार कि लापरवाही न बरतें। जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि विभाग इस बात का विशेष ध्यान रखे कि किये गये कार्य की प्रगति रिपोर्ट और व्यय धनराशि रिपोर्ट जिलाधिकारी कार्यालय को समय से भेजी जाए और जिन विभागों में मुख्यमंत्री घोषणाएं शासन स्तर पर लंबित है उनकी घोषणाओं के लिये शासन को समय-समय पर पत्राचार किया जाए।


जिलाधिकारी ने कहा कि होने वाले कार्यों का फील्ड विजिट कर तथा स्टीमेट बनाकर टेंडर प्रक्रिया को करना सुनिश्चित करें साथ ही जो कार्य पूर्ण हो चुके हैं उन कार्यों का उपयोगिता प्रमाण पत्र सम्बन्धित विभाग को समय से भेजना सुनिश्चित किया जाए।


जिलाधिकारी विनीत तोमर ने पेयजल, चिकित्सा, संस्कृति, सिंचाई, पर्यटन, पीडब्ल्यूडी, शिक्षा, जल संस्थान, विद्युत, पर्यटन, बाल विकास, शहरी विकास, उद्यान विभाग सहित सभी संबंधित विभागों के द्वारा वर्तमान में किये गये कार्याें की क्रमवार समीक्षा की और निर्देश दिये कि अपने अपने स्तर के सभी कार्यों को समय से किया जाए।
बैठक में जिला विकास अधिकारी एस.के. पंत सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

TAGGED: