News-web

विश्व क्रिकेट में पाकिस्तान ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, 4 “छोटे” देशों से हारने वाले पहले कप्तान

Published on:

Pakistan made a shameful record in world cricket, the first captain to lose to 4 "small" countries

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने T20 विश्व कप 2024 की शुरुआत अमेरिका के खिलाफ हार से की और यह हार बाबर आजम की कप्तानी पर कई सवाल उठा रही है।

बाबर आजम ने T20 विश्व कप 2024 में अमेरिका के खिलाफ मैच हारने के बाद शर्मनाक इतिहास में अपना नाम शामिल कर लिया है। वह पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्हें अमेरिका, आयरलैंड, अफगानिस्तान, और जिम्बाब्वे से हार का सामना करना पड़ा है। इनमें से तीन टीमों (अमेरिका, अफगानिस्तान, और जिम्बाब्वे) के खिलाफ हार T20 विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में हुई है। पाकिस्तान इन चारों टीमों से काफी मजबूत मानी जाती है, लेकिन बाबर आजम की कप्तानी में टीम इन टीमों को पराजित करने में नाकाम रही।

T20 विश्व कप में अपने पहले मैच में बाबर आजम ने अपने बल्ले से भी निराश किया है। उन्होंने 43 गेंदों में 44 रन बनाए और शुरुआती 22 गेंदों में सिर्फ 7 रन बना पाए थे। टी20 क्रिकेट में इतनी धीमी पारी ने उनकी बल्लेबाजी कौशल पर सवाल उठा दिए हैं।

बाबर आजम की कप्तानी शैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। उनकी खराब रणनीति और खिलाड़ियों पर गुस्सा करने के तरीके ने टीम का मनोबल गिराया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अब यह सोचना होगा कि क्या बाबर आजम टीम को आगे ले जा सकते हैं या उन्हें कप्तानी से हटा देना चाहिए।

बाबर आजम के खराब फॉर्म और कप्तानी के कारण पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। टीम का प्रदर्शन लगातार खराब होता जा रहा है और दुनिया में पाकिस्तान क्रिकेट का मजाक बन रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को जल्द से जल्द कदम उठाने होंगे ताकि टीम को इस बुरे दौर से बाहर निकाला जा सके।