shishu-mandir

कुलपति के बयान से राजकीय शिक्षक संघ में आक्रोश, मंडलीय कार्यकारणी ने राज्यपाल को भेजा पत्र

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। कुमाउं विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केएस राणा अपने बयान को लेकर घिरते नजर आ रहे है। उनके इस बयान की चौतरफा निंदा होने लगी है। अब राजकीय शिक्षक संघ की मंडलीय कार्यकारणी ने कुल​पति के बयान पर आक्रोश व्यक्त करते हुए राज्यपाल को पत्र भेजा है।

new-modern
gyan-vigyan

राज्यपाल को भेजे गये पत्र में कार्यकारणी ने कहा कि कुमाउं विवि के कुलपति प्रो.केएस राणा द्वारा दिये गये बयान से न सिर्फ शिक्षक समाज आहत है बल्कि सुदुर दुर्गम ग्रामीण क्षेत्रों में डयूटी करने वाले शिक्षकों की भावनाओं को ठेस पहुंचा है। राजकीय शिक्षक संघ की मंडलीय कार्यकारणी द्वारा कुलपति के इस बयान की कड़ी निंदा की है। कहा कि शिक्षकों की भावना का सम्मान करते हुए कुलपति भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति न करें।

saraswati-bal-vidya-niketan

गौरतलब है कि कुलपति का एक पत्र बीते कई दिनों से सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होंने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त को संबोधित करते हुए लिखा है कि विवि के प्रोफेसर व एसोसिएट प्रोफेसरों को चुनाव डयूटी से इसलिए मुक्त रखा जाए कि वह सम्मानित वर्ग की श्रेणी में आता है। उनको गांव गली में डयूटी में भेजना उनके गरिमा के विरूद्ध है। उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया में लोग तरह—तरह की टिप्पणियां कर रहे है। उनके इस बयान की चौतरफा निंदा हो रही है। मालूम हो कि कुलपति ने पहले भी उत्तराखंड राज्य की सीमा विस्तार को लेकर बयान दिया था जिसके बाद लोगों ने उनके इस बयान का भी जमकर विरोध किया था।