उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

अल्मोड़ा-धौलछीना में मानव व वन्यजीवों के बीच संघर्ष पर प्रतियोगिताओं का आयोजन, महक रही प्रथम स्थान पर

weather update- Weather - Heavy rain likely in Uttarakhand, Orange alert issued

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

अल्मोड़ा, 07 अक्टूबर 2021— कनारीछीना वन रैंज में वन्य जीव सुरक्षा सप्ताह के तहत राइंका नौगांव में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया।

nitin communication


लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से इस गोष्ठी में मानव एवं वन्यजीवों के बीच संघर्ष पर निबंध प्रतियोगिता, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता भी कराई गई। गोष्ठी में सभी से वन्यजीवों को बचाने के लिए आगे आने का आह्वान किया गया।


इस मौके पर वन क्षेत्राधिकारी केवलानंद पांडे ने कहा की वन्यजीवों की सुरक्षा तभी हो सकती है,जब हम जंगलों को बचाएंगे। उन्होंने वनों के दोहन और आगजनी की घटनाओं पर भी चिंता जाहिर की और कहा कि इससे सबसे अधिक वन्यजीव प्रभावित हो रहे हैं। और मानव बस्तियों में वन्यजीवों का आवागमन बढ़ रहा है जिससे वन्यजीवों और मानव के बीच संघर्ष भी दिख रहा है।

ayushman diagnostics


शिक्षक राजेंद्र जड़ौत ने कहा कि वन्यजीवों को बचाना हमारा दायित्व है। वन्य प्राणियों के हिंसक होने का मुख्य कारण मनुष्यों द्वारा उनके जीवन में दखल देना है। इस दौरान आयोजित की गई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में महक आर्य प्रथम, सूरज पांडे द्वितीय और रोहित नेगी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। जूनियर वर्ग में दिव्यांशु बिष्ट, आशु कोहली, प्रिया आर्य ने पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किए गए। इस दौरान गोविंद सिंह भंडारी, राजेंद्र कुमार पांडे, कुलदीपक ,राम सिंह बिष्ट, चंद्र सिंह अनिल जीना, राइंका नौगांव के शिक्षक शिक्षिकाएं और छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

Related posts

उत्तराखण्ड में अब 50 हजार में बन सकेंगे डॉक्टर, मंत्रीमंडल ने दी मंजूरी

Newsdesk Uttranews

Almora- एसएसजे परिसर की डीएसडब्ल्यू (DSW) बनी प्रो. इला साह, डॉ. मुकेश सामंत बने कुलानुशासक

Newsdesk Uttranews

मार्च के महीने में बर्फ(snow fall) से लकदक हुई पहाड़ ऊंची चोटियां

Newsdesk Uttranews