Join WhatsApp

News-web

फ्लिपकार्ट पर 6 साल पहले किया था ऑर्डर, कंपनी को अब आई याद, 9 साल वाले को अपने ऑर्डर का अब भी इंतजार

Published on:

Ordered on Flipkart 6 years ago, company remembered it now

वर्तमान समय में एक दिन की डिलीवरी के जमाने में सोचिए यदि आपका कोई ऑर्डर 6 या 9 साल तक न मिले तो क्या होगा? शायद आपको इस बात आपको भरोसा नहीं होगा लेकिन ऐसा सच में हुआ है।

एक शख्स ने फ्लिपकार्ट पर 6 साल पहले एक सामान ऑर्डर किया था। लेकिन वह कभी नहीं मिला। जी हां, फ्लिपकार्ट पर ऑर्डर जरूर दिखता रहा। अब 6 साल बाद कंपनी को उस ऑर्डर की याद आई और कस्टमर को कॉल किया। इस बारे में कस्टमर ने सोशल मीडिया अकाउंट X पर इसकी पूरी जानकारी शेयर की है।

अहसान नाम के एक यूजर ने फ्लिपकार्ट से 6 साल पहले 16 मई 2018 को एक एक जोड़ी चप्पल ऑर्डर की थी। इसकी कीमत 485 रुपये थी। तीन दिन बाद यानी 19 मई को ऑर्डर शिप हुआ और डिलीवरी बॉय उसे लेकर निकल गया। इस दौरान उनकी ऐप पर Out For Delivery दिखा रहा था। इस ऑर्डर को अहसान के पास 15 अप्रैल 2015 लेकिन यह ऑर्डर उनके पास कभी नहीं पहुंचा। 6 साल तक Out For Delivery में रहा और Arriving Today ही दिखाता रहा।

अहसान ने बताया कि कंपनी को इस ऑर्डर की 6 साल बाद याद आई और कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने उन्हें कॉल किया। अहसान ने बताया कि फ्लिपकार्ट के एग्जीक्यूटिव के कॉल से वह हैरान हो गए। एग्जीक्यूटिव ने उनसे ऑर्डर और मेरी परेशानी के बारे में पूछा। अहसान के मुताबिक उनका यह ऑर्डर ‘कैश ऑन डिलीवरी’ था। इसलिए उन्हें इस बात की कोई चिंता नहीं थी कि ऑर्डर क्यों नहीं मिला। साथ ही ऐप पर ऑर्डर कैंसिल करने का भी ऑप्शन नहीं था।

अहसान की X पोस्ट पर कई यूजर्स ने फ्लिपकार्ट की डिलीवरी सर्विस पर सवाल खड़े किए हैं। कृष राव नाम के एक यूजर ने बताया कि वह 9 साल से अपने ऑर्डर का इंतजार कर रहे हैं। कृष राव ने 8 अप्रैल 2015 को करीब 33 हजार का एक फोन ऑर्डर किया था। वह फोन 9 अप्रैल को शिप हो गया और डिलीवरी के लिए निकल गया। लेकिन उन्हें यह फोन आज तक नहीं मिला है। इनके अलावा और भी कई यूजर्स ने डिलीवरी से संबंधित अपने अनुभव शेयर किए हैं।