Join WhatsApp

News-web

उत्तराखण्ड में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

Published on:

orange-alert-issued-for-heavy-rain-in-uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। देहरादून, नैनीताल, चमोली और पिथौरागढ़ सहित अन्य पहाड़ी क्षेत्रों में अगले कुछ दिनों में मूसलधार बारिश होने की संभावना है।


मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसको ध्यान में रखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है और पहाड़ी इलाकों में यात्रा करने से बचने की अपील की है।


भारी बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की संभावना बढ़ गई है। खासकर चमोली और पिथौरागढ़ जैसे संवेदनशील क्षेत्रों में जमीन खिसकने का खतरा ज्यादा है। पिछले साल भी ऐसे कई मामले सामने आए थे, जहां बारिश के कारण भूस्खलन हुआ था और लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ा था।


उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। भूस्खलन के खतरे को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने और प्रशासन के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है। प्रशासन और मौसम विभाग स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। आम जनता से अपील है कि वे सावधानी बरतें और सुरक्षित रहें।