Roadways

Only one bus could operate due to lack of passengers

पिथौरागढ़, 25 जून 2020
प्रदेश भर में लॉक डाउन के बाद गुरुवार से शुरू हुई रोडवेज बस सेवा में पिथौरागढ़ डिपो से अपरान्ह 3 बजे तक केवल एक ही बस संचालित हो पाई. पिथौरागढ़ से टनकपुर गई इस बस में 16 यात्री (passengers) थे. पहले दिन यात्री न होने से कुछ अन्य मार्गों के लिए बसें नहीं जा पाईं.

पिथौरागढ़ से टनकपुर गई बस का समय हालांकि सुबह 8 बजे था, लेकिन यात्री (passengers) कम होने से इसे रवाना होने में लगभग 10 बज गए.

इसके अतिरिक्त टनकपुर के लिए एक अन्य बस, हल्द्वानी के लिए 2 बस जिसमें से एक बस वाया नैनीताल होकर जानी तथा एक बस अल्मोड़ा जानी थी, लेकिन सवारियां न होने से पिथौरागढ़ से इन जगहों के लिए बसें संचालित नहीं हो पाईं.

पहले दिन यात्रियों (passengers) का ऐसा टोटा रहा कि पिथौरागढ़ से 1 बजे धारचूला के लिये लगाई गई बस में अपरान्ह 3 बजे तक केवल दो सवारियां बैठी थीं.

पिथौरागढ़ रोडवेज स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार 2 यात्रियों (passengers) में बस का धारचूला जाना मुश्किल है. कोरोना संकट के बीच मानक के अनुसार बस में 19 सवारियां ले जाई जा सकती हैं. ऐसे में रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि बस रवाना करने के लिए कम से कम 12-13 यात्री तो होने ही चाहिए.

यात्रियों(passengers) की कम संख्या पर उन्होंने कहा कि एक तो यात्रा के लिए ई-पास बनाना जरूरी है और शायद अभी आम लोगों को बसें संचालित होने के बारे में ठीक से जानकारी नहीं है. तीन-चार दिन में संभवतः स्थिति में बदलाव दिखाई देगा.

पिथौरागढ़ डिपो को बस संचालन के लिए फिलहाल 5 रूट हल्द्वानी, नैनीताल, टनकपुर, अल्मोड़ा और धारचूला दिये गए हैं. बताया गया कि शुक्रवार से संभवतः टनकपुर-धारचूला के बीच भी बस का संचालन होगा.

बृहस्पतिवार को केवल हल्द्वानी से पिथौरागढ़ के लिए एक बस के आने की पुष्टि की गई, जबकि अन्य डिपो से कोई बस पिथौरागढ़ के लिए नहीं रवाना हुई.

कृपया हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें लिंक नीचे दिया गया है

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/