News-web

केदारनाथ धाम की तर्ज पर इस मंदिर पर रील बनाने में लगा प्रतिबंध

नैनीताल । जिस तरह केदारनाथ धाम में रील बनाने पर प्रतिबंध है उसी तरह से अब देश के 51 शक्तिपीठों में से एक नैनीताल के विश्व प्रसिद्ध माँ नयना देवी मंदिर में अब रील बनाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है साथ ही मंदिर प्रबंधन ने दिशा निर्देश जारी कर मंदिर आने वाले भक्तों को मर्यादित कपड़े पहनकर मंदिर में प्रवेश करने के निर्देश जारी किए हैं।


श्री मां नयना देवी मंदिर अमर उदय ट्रस्ट के प्रशासनिक अधिकारी शैलेंद्र मेलकानी ने जानकारी देते हुए बताया मां नयना देवी मंदिर 51 शक्तिपीठों में शुमार है, यहां देशभर के कोने-कोने से भक्त मां नैना देवी मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं ऐसे में मंदिर आने वाले भक्तों और पर्यटकों द्वारा रिल बनाई जाती है जिस पर मंदिर प्रबंधन ने पूर्ण रूप से रोक लगा दी है साथ ही मंदिर आने वाले भक्तों के लिए दिशा निर्देश जारी कर भारतीय संस्कृति के अनुरूप कपड़े पहनने के निर्देश जारी किए हैं।

मेलकानी ने बताया बीते दिनों एक महिला द्वारा मंदिर परिसर में आपत्तिजनक रील बनाकर सोशल मीडिया में वायरल किया था जिससे हजारों लाखों भक्तों की भावनाएं आहत हुई हैं जिसको देखते हुए मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर में रील बनाने के फैसले पर रोक लगाई है। अगर मंदिर परिसर में किसी भी भक्त या पर्यटक को रील बनाता हुआ पाया जाएगा तो उसका मोबाइल जब्त कर उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।