उत्तरा न्यूज
अभी अभी

प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग पर डायट प्रशिक्षितों ने नंगे पैर निकाली रैली

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

उत्तराखण्ड में प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर डायट प्रशिक्षितों ने नंगे पैर रैली निकाली। आज से ही डायट प्रशिक्षितों ने देहरादून में शिक्षा निदेशालय में क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। आज मनीषा चौहान, प्रकाश, नवीन कंडियाल, जितेन्द्र नैनवाल क्रमिक धरने पर रहे। 

primary teacher recruitment

इस मौके पर डायट डीएलएड संघ के प्रदेश सचिव हिमांशु जोशी ने कहा कि सरकार के इस रवैये के विरोध में मजबूरन उन्हे आंदोलन पर विवश होना पड़ रहा है। 

उन्होंने ​नियुक्ति होने तक धरना जारी रखने की बात कही। जोशी ने कहा कि बार-बार विभाग से आग्रह करने के बाद भी कोर्ट केस में अर्जेंसी नहीं लगाया जा रही और डायट डीएलएड संघ ने आज से क्रमिक अनशन की शुरुआत कर दी है। कहा कि पूरे दलबल के साथ प्रशिक्षित 12 अगस्त को सचिवालय कूच करेंगे।

कहा कि अगर सरकार जल्दी इस पर संज्ञान नहीं लेती तो प्रशिक्षित डिप्लोमा वापसी, जुलूस, मंत्री आवास स्थल पर धरना आदि मजबूर होगें। प्रदेश उपाध्यक्षा दीक्षा राणा ने कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांगो पर उचित कार्रवाही  नही तो प्रशिक्षितों को भूख हड़ताल जैसे कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा।  

डायट डीएलएड संघ के साथ धरने में आज बीएड टीईटी प्रशिक्षित महासंघ भी आ गया है। सभी ने सरकार से जल्दी से जल्दी कोर्ट केस का निपटारा कर प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने की मांग की है।
 

Related posts

Almora— ग्रीष्मकाल से पूर्व लंबित पेयजल से संबंधित घोषणाओं को पूरा किया जाए: सीएम

Newsdesk Uttranews

मारिया केरी ने दर्ज कराया ऑल आई वांट फॉर क्रिसमस इज यू मुकदमा

Newsdesk Uttranews

ICSE / ISC Results 2020 जारी, यहाँ देखे रिजल्ट

Newsdesk Uttranews