News-web

व्हाट्सएप के पुराने अनरीड मैसेज इस सेटिंग के बाद हो जाएंगे क्लियर, जाने कैसे इनेबल करें ऑप्शन

Published on:

व्हाट्सएप जल्दी एक नया फीचर लेकर आएगा जिससे आपका काम आसान हो जाएंगे। अब आप जब भी व्हाट्सएप्प खोलेंगे तो आपको उन तमाम अनरीड मैसेज की गिनती नहीं दिखेगी जो कई बार काफी परेशान करने वाली होती है। अभी ये फीचर आने की तैयारी में है।

व्हाट्सएप पर कई ऐसे मैसेज आते हैं जिनको हम ओपन नहीं कर पाते हैं और वह अनरीड में चले जाते हैं। अनरीड मैसेज इतने ज्यादा हो जाते हैं कि फिर उन्हें ओपन कर पाना भी मुश्किल हो जाता है। अब व्हाट्सएप इस समस्या का समाधान करने में लगा हुआ है। भविष्य में यह फीचर अपडेट होगा कंपनी यूजर्स को नए मैसेज के लिए आने वाली नोटिफिकेशन को मैनेज करने की सुविधा दे दे। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार यह अपडेट एंड्रॉयड वर्जन 2.24.11.13 के वॉट्सऐप बीटा में देखा गया है जो कि Google Play Store पर उपलब्ध है।

लीक के मुताबिक इसमें एक ऑप्शन होगा जिससे ऐप खोलने पर अपने आप ही पढ़े ना गए मैसेजेज की संख्या गायब हो जाएगी। इससे आप हर बार नए सिरे से शुरुआत कर पाएंगे और आपके सामने सिर्फ वही मैसेजेज रहेंगे जो अभी पढ़े नहीं गए हैं।

व्हाट्सएप जल्दी नया पिक्चर ऐड करने वाला है जिससे आप आसानी से अनरीड मैसेज की संख्या को छुपा सकेंगे इसका मतलब है कि आप व्हाट्सएप्प खोलेंगे तो आपको कितने अनरीड मैसेज है यह अब नहीं दिखेगा। चाहे आपने उसे पढ़ा हो या नहीं। यह फीचर इसलिए लाया जा रहा है ताकि आपके स्क्रीन पर बहुत सारे मैसेज की गिनती ना दिखे।

यह फीचर उन यूजर्स के लिए खासतौर पर फायदेमंद है जिन्हें बहुत सारे मैसेज आते हैं, खासकर ऐसे ग्रुप चैट जो हमेशा चलते रहते हैं। ग्रुप चैट में अक्सर बहुत सारे अनरीड मैसेज हो जाते हैं। यह तरीका पुराने, कम जरूरी मैसेज को सबसे नए चैट को छिपाने से रोकता है, जिससे यह पक्का होता है कि यूजर्स सबसे नए चैट को देख सकें।

यह नया फीचर अभी बन रहा है. यह तो सिर्फ एक टेस्टिंग वर्जन में है, जहां नई चीज़ों को ट्राई किया जाता है।