nsui
nsui

NSUI outraged over activists being detained

अल्मोड़ा, 22 जुलाई 2020
छात्र संगठन एनएसयूआई(nsui) के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिए जाने से कार्यकर्ताओं में जबर्दस्त आक्रोश है. इसके विरोध में बुधवार को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने एचआरडी ​मंत्री का पुतला दहन किया.

दरअसल, महामारी के दौर में परीक्षाएं करवाने के फैसले के विरोध में बीते मंगलवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(nsui) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृव में कार्यकर्ताओं ने एचआरडी मंत्री का घेराव किया. जिसमें पुलिस द्वारा कई पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है.

पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिए जाने के विरोध में यहां चौघानपाटा में एनएसयूआई (nsui) से जुड़े कार्यकर्ताओं ने एचआडी मंत्री का पुतला दहन किया, इस दौरान सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई.

कार्यकर्ताओं ने कहा कि डबल इंजन की सरकार छात्रों और युवाओं के मुद्दों पर फेल साबित हुई है. एचआरडी मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए.

एनएसयूआई (nsui) के प्रदेश महासचिव, गोपाल भट्ट ने कहा कि एनएसयूआई सभी विश्वविद्यालयों के छात्रों को जनरल प्रमोशन दिया जाने व सभी छात्रों का एक सेमेस्टर का शुल्क माफ किए जाने की मांग को लेकर संघर्षरत है.

पुतला दहन करने वालों में पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष सोहित भट्ट, आकाश जंगपागी, संजू सिंह, विक्रम सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष एनएसयूआई प्रदीप बिष्ट, नितिन भंडारी, रोहन कुमार आर्य, ललित सतवाल, महेंद्र महरा आदि मौजूद थे.

अपडेट न्यूज के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw