uttra news

Accused of making Illegal construction without permission

अल्मोड़ा। यहां लोक निर्माण विभाग में कार्यरत एक जेई ने अपने पड़ोसी के खिलाफ सीएम हैल्पलाइन में शिकायत की है।

यहा कर्नाटक खोला में स्थित पीडब्लूडी कालोनी में रहने वाले अशोक सिंह पुत्र आरपी सिंह ने सीएम हैल्पलाइन में की गई शिकायत में कहा है कि वह थपलिया में अपने भवन का निर्माण करा रहे है और उनके पड़ोसी उनको परेशान कर रहे है। और उनके निर्माणाधीन भवन को हड़पने की साजिशें रच रहे है। उन्होने मुख्यमंत्री समाधान पोर्टल में शिकायत करने के साथ ही उत्तराखंड सरकार के मुख्य सचिव, कुमांऊ कमिश्नर, अल्मोड़ा के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, उप जिलाधिकारी सदर, जिला प्राधिकरण, तहसीलदार, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को भी पत्र ​की प्रतिया प्रेषित की है।

लोक निर्माण विभाग में जेई के पद पर कार्यरत अशोक सिंह ने हरीश चंद्र जोशी पुत्र स्व. जय दत्त जोशी और उनके परिवार द्वारा उनके ऊपर जबरन दबाव डालकर उनके घर को खरीदने, हड़पने के पड़यंत्र करने का आरोप मढ़ा है। आरोप लगाते हुए कहा उक्त व्यक्ति भूमि हड़पने के साथ ही भवन कर चोरी कर रहा है और जिला विकास प्राधिकरण व नगर पालिका परिषद अल्मोड़ा की बिना अनुमति से भवन का अवैध निर्माण (Illegal construction) किया गया है। साथ ही हरीश चन्द्र जोशी द्वारा नाप नक्शे में बने हुए रास्ते पर जबरदस्ती कब्जा कर लिया गया है।

इधर इस मामले में पूछे जाने पर हरीश चन्द्र जोशी ने इस पूरे मामले को निराधार बताते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग में कार्यरत अशोक कुमार सिंह उन्हे व उनके परिवार को धमका रहा है। और खुद अशोक कुमार सिंह जिला विकास प्राधिकरण की अनुमति (Illegal construction) लिये बिना भवन का निर्माण करा रहे है।

और बिना अनुमति के बन रहे इस निर्माणाधीन अवैध भवन (Illegal construction) को बीते दिवस 21 जुलाई को जिला प्रशासन द्वारा सील कर निर्माण कार्य रूकवा दिया गया है। उन्होने कहा कि उक्त व्यक्ति ने कई जगहों पर भूमि कब्जाने के कार्य में भी​ लिप्त है और इस तरह के कई मामले न्यायालय में विचाराधीन है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw