News-web

अब फोन में नेटवर्क ना होने पर भी कर पाएंगे आप कॉल, हो जाएगी बात,जाने ट्रिक

Published on:

Tech Tips: स्मार्टफोन में सिग्नल न हो तो आप कॉल नहीं कर सकते लेकिन अपनी सेटिंग में बदलाव करने के बाद अब यह शिकायत भी आपकी दूर हो जाएगी। अक्सर लोग कहते हैं कि वह फोन नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि उनके मोबाइल में नेटवर्क नहीं है। ऐसे में अगर किसी इमरजेंसी स्थिति में आपको फोन करना हो तो आपको काफी असुविधा भी होती है। मगर अब आप आसानी से किसी को भी बिना नेटवर्क के कॉल कर सकते हैं।

मोबाइल आज के समय में लोगों की सबसे महत्वपूर्ण जरूरतो में से एक है लेकिन दिक्कत तब आती है जब आप इमरजेंसी में हो और आपके फोन का नेटवर्क नहीं हो। ऐसे में किसी से भी फोन पर बात कर पाना बेहद मुश्किल होता है। अगर आप कभी ऐसी स्थिति में आ जाएं तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत है।

स्मार्टफोन आज के समय में सभी के पास होता है लेकिन इसके बहुत से फीचर्स होते हैं।
इसके बारे में लोगों को नहीं पता होता है अगर फोन में मोबाइल टावर नहीं है तो वाई-फाई कॉलिंग की फीचर्स से कॉल की जा सकती है। आजकल बाजार में आने वाले लगभग सभी मोबाइल में वाईफाई कॉलिंग फीचर को दिया जा रहा है।

आपको बता दे कि फोन में मिलने वाला वाई-फाई कॉलिंग फीचर एडवांस तकनीक का होता है। अगर आपके सेलुलर फोन में नेटवर्क नहीं आ रहा है तो भी आप इसका आसानी से फायदा उठा सकते हैं। इस फीचर का लाभ कमजोर नेटवर्क वाले क्षेत्रों में भी किया जाता है। इस सुविधा के लिए लोगों को किसी तरह का कोई खर्च नहीं करना होता है।

इस वाई-फाई कॉलिंग फीचर का लाभ उठाने के लिए आपको अपने फोन में थोड़ी सी सेटिंग करनी होगी

इस फीचर को ऑन करने के लिए फोन की सेटिंग में जाएं।

फिर कॉल सेटिंग, नेटवर्क या फिर कनेक्शन में जाएं।

यहां पर आपको बता दें कि यह फीचर अलग-अलग डिवाइस में अलग-अलग हो सकता है।

इसके बाद वाईफाई कॉलिंग के विकल्प पर क्लिक करें और टोंगल को ऑन कर दें।

हालांकि, इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए फोन में किसी ब्रांडब्रैंड का कनेक्ट होना जरूरी है, वरना यह फीचर काम नहीं करेगा।