shishu-mandir

अब राशन और जरूरी सामानों की होगी ड्रोन डिलीवरी, स्विगी इन शहरो में शुरू करने जा रही है यह सेवा

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

स्विगी द्वारा आपके खाने की की डिलीवरी ड्रोन की सहायता से की जाएगी यह समाचार आप पहले भी सुन चुके होंगे। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें यह इन्तजार अब बहुत ही जल्द समाप्त होने वाला है। स्विग्गी फूड डिलीवरी और जरूरी सामानों के ड्रोन डिलीवरी के लिए ड्रोन सेवा देने वालों से रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (बोलियां) आमंत्रित कर रहा है। यह सेवाएं वैसे 6 महीने के लिए ही ली जा रही हैं।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

स्विगी ने एक लिंक्डइन पोस्ट में बताया कि यह बोली लगाने का समय है। जानकारी दी कि वह ड्रोन सेवाओं के लिए भी बिडर आमंत्रित कर रहे हैं ताकि भिन्न-भिन्न जगहों पर ग्रॉसरी और बाकी जरूरी सामानों की डिलीवरी की जा सके।स्विगी ने बताया कि यह वैसे 6 महीने के लिए होगा, बाद में इसमें संशोधन किया जा सकता है। ज्यादा जानकारी आप rpf. swiggy.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

ड्रोन फेडरेशन ऑफ इंडिया ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है। ड्रोन फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि लंबे समय से ग्रॉसरी और बाकी सामानों के लिए एरियल डिलीवरी का सपना देखा जा रहा था और अब ड्रोन स्पेस में इसे साकार करने का दिलचस्प समय है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि स्विगी कई शहरों में जरूरी सामानों के लिए ड्रोन की सेवाओं के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल आमंत्रित कर रहा है।

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि स्विगी ही नहीं अन्य दूसरी बहुत सी कंपनियां अब ड्रोन की सहायता होम डिलीवरी के लिए ले रही हैं। इसी साल के आरंभ में यह समाचार आई थी कि लास्ट माइल डिलीवरी कंपनी Zypp Electrics ड्रोन लॉजिस्टिक्स सेक्टर में उतरने के लिए कमर कस ली है। इस कंपनी ने TASW Drones के साथ हाथ मिलाया हैं। पहले फेज में कंपनी 200 ड्रोन मार्केट में उतारने जा रही है, यह ड्रोन अभी दिल्ली एनसीआर, बेंगलुरु, हैरेटाबाद, मुंबई और पुणे में डिलीवरी करेंगे।