Join WhatsApp

News-web

अब आप पार्टी में बनाएं पनीर के यह पांच स्नैक्स, मिनटो में हो जाएंगे तैयार और लोग मांगेंगे बार-बार

Published on:

Paneer Snacks: पनीर प्रोटीन से भरपूर होता है और यह सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है।पनीर की सब्जी को लोग खूब पसंद करते हैं लेकिन इसे तैयार होने वाले स्नैक्स भी लोग चाव से खाते हैं। पनीर के स्नैक्स मिनट में तैयार हो जाते हैं। ऐसे में अगर आपके घर में कोई पार्टी है या अचानक से कोई मेहमान आ जाए तो आप पनीर के पांच स्नैक्स आसानी से बना सकते हैं।आइए जानते हैं 5 टेस्टी और चटपटे स्नैक्स के बारे में।

पनीर से बनाएं 5 टेस्टी स्नैक्स

पनीर टिक्का: यह क्लासिक स्नैक्स है जो बनाने में आसान और खाने में काफी स्वादिष्ट भी होता है।पनीर टिक्को को काटकर दही, मसाले और हर्ब्स में मैरीनेट करके तंदूर या ओवन में बेक किया जाता है। आप अपनी पसंद के अनुसार मसालों को एडजस्ट कर सकते हैं।

पनीर पकोड़ा: पनीर पकोड़ा भी एक लोकप्रिय स्नैक है जो चाय और कॉफी के साथ परफेक्ट माना जाता है। ऐसे में पनीर को चौकोर काटकर उसे बेसन के घोल में डुबोकर तेल में डीप फ्राई किया जाता है और फिर हरी चटनी और दही के साथ इस परोसा जाता है।

पनीर भुर्जी: पनीर भुर्जी एक सिंपल और हेल्दी नाश्ता या स्नैक्स है। पनीर को क्रम्बल करके, प्याज, टमाटर और मसालों के साथ भूनकर बनाया जाता है। इसे रोटी, पराठे या टोस्ट के साथ परोसा जा सकता है।

पनीर सैंडविच: यह एक क्विक रेसिपी है जो इजी भी होती है और बच्चों को काफी पसंद भी आती है। पनीर को अपनी पसंद की ब्रेड, सब्जी और सॉस के साथ सेंडविच बनाया जा सकता है।

पनीर रोल: पनीर रोल एक स्वादिष्ट और स्नैक्स है जो बनाने में आसान और खाने में स्वादिष्ट होता है। यह विभिन्न प्रकार की ब्रेड, सब्जियों और सॉस के साथ बनाया जा सकता है।