अब देहरादून एयरपोर्ट से 25 नई हवाई उड़ाने की जाएगी संचालित, मिनटो में तय हो जाएगा मीलों का सफर, जानें शेड्यूल…

Smriti Nigam
2 Min Read

जैसा कि सभी जानते हैं कि अब पर्यटन सीजन शुरू होने वाला है। सीजन में पर्यटकों को आने को लेकर काफी सारी तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। देहरादून से हवाई सेवा को भी अब विस्तार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ग्रीष्मकल में देहरादून एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए 25 नई उड़ाने संचालित की जाएगी। इसके लिए एयरपोर्ट प्रबंधन ने अपनी नई सारणी भी जारी की है।

new-modern

इसमें शीतकाल की तुलना में 7 और उड़ाने बढ़ा दी गई है ग्रीष्मकालीन समय सारणी 31 मार्च से प्रभावी होगी।
मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट से दिल्ली, मुबंई, अहमदाबाद ,जयपुर , हैदराबाद, अमृतसर, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, हिसार के लिए फ्लाइट संचालित हो रही हैं। राज्य के भीतर भी फ्लाइट संचालित की जा रही हैं। यात्रियों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए ग्रीष्मकालीन समय सारणी में साथ और फ्लाइट को ऐड किया गया है, जिससे यहां से बाहर जाने वाले और बाहर से उत्तराखंड आने वाली यात्रियों के ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिल सके। वर्तमान में यहां से प्रतिदिन 18 उड़ाने संचालित की जाती हैं।

बताया जा रहा है कि एलाइंस एयरलाइंस की चार फ्लाइट, फ्लाइबिग एयरलाइंस की एक और विस्तारा एयरलाइंस की दो उड़ानें संचालित होंगी। देहरादून से अयोध्या भी अब यह हवाई सफर किया जा सकेगा। नई समय सारणी में दून अयोध्या के लिए अभी कोई स्लाॅट नहीं दिखाई दे रहा है हालांकि ग्रीष्मकालीन समय में पिथौरागढ़ के लिए देहरादून एयरपोर्ट से प्रतिदिन फ्लाइट संचालित की जाएगी। पंतनगर के लिए सप्ताह में चार दिन फ्लाइट संचालित की जाएगी।

TAGGED: ,