News-web

भीषण गर्मी से तप रहा उत्तर भारत,कुछ दिन और सताएगी गर्मी

Published on:

Weather will remain like this in Uttarakhand till January 20

दिल्ली सहित देश के कई क्षेत्रों में भयंकर गर्मी का कहर बना हुआ है। खासकर उत्तर भारत जो कि इस समय भीषण गर्मी से तप रहा है। मौसम विभाग की ताज़ा जानकारी के अनुसार अगले तीन-चार दिनों तक लू-लपट तथा गर्मी से निजात मिलने वाली नहीं है, जबकि पूर्वोत्तर प्रदेशों में जिन में असम, सिक्किम,मेघालय और उधर पश्चिम बंगाल तथा केरल मे भारी बारिश की संभावना है।


मौसम विभाग की ताजा जानकारी जानकारी के अनुसार दक्षिण- पश्चिम मॉनसून अरब सागर मालदीव होते ही केरल पहुंचेगा। मौसम विभाग का दावा है अगले कुछ दिनों तक यही स्थिति रहेगी।
दिल्ली में तन को झुलसाने वाले गर्मी का प्रकोप अब भी बना हुआ है। जिसमें राष्ट्रीय राजधानी कुछ इलाकों पर 52.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया और गर्मी से लोग उबलने लगे।


कहा जाता है कि राजस्थान से आने वाली गर्म हवाओं ने यह कहर ढाया हुआ है। आसमान तप रहा है और सूरज की सीधी पड़ती किरणों से दिल्ली तथा उत्तर भारत के कुछ शहर बुरी तरह तप रहे हैं।


उत्तराखंड हिमाचल और जम्मू कश्मीर में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार अगले 30 तथा 31 मई को जम्मू कश्मीर लद्दाख तथा हिमाचल प्रदेश में बारिश हो सकती के कारण थोड़ी राहत मिल सकती है। लेकिन 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाएं बारिश का खेल बिगाड़ सकती है।