shishu-mandir

मुनस्यारी में नये साल का पहला हिमपात,पर्यटको के चेहरे खिले

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़। जनपद पिथौरागढ़ में शुक्रवार को भी मौसम सर्द बना रहा और दिन में अधिकांश समय आसमान में बादल छाए रहे। इस बीच पर्यटन नगरी मुनस्यारी के विभिन्न इलाकों में शुक्रवार सुबह नये साल का पहला हिमपात हुआ, जिससे ठंड में और इजाफा हो गया, जबकि पर्यटकों के चेहरे खिल उठे।

new-modern
gyan-vigyan


पिछले कुछ रोज से आसमान में बादलों का जमावड़ा और उच्च हिमालयी क्षेत्रों में रुक रुक कर हिमपात हो रहा था। इसके चलते सर्द हवाओं में तेजी आ गई थी।

saraswati-bal-vidya-niketan
New year's first snowfall in Munsiyari, the faces of tourists blossomed


इधर बीते बृहस्पतिवार को भी जनपद भर में ज्यादातर समय आसमान में बादल थे, हालांकि देर शाम को मौसम साफ हो गया था। लेकिन शुक्रवार सुबह अधिकांश हिस्सों में घने बादल दिखे जो दोपहर तक बने रहे। उधर सुबह हिमनगरी मुनस्यारी में हिमपात शुरू हो गया, जो करीब 11 बजे तक रुक रुक कर जारी रहा।

हिमपात के चलते मुनस्यारी में तापमान अत्यधिक लुढ़क गया और लोग आग के सहारे दैनिक कार्य निपटाते रहे। वहीं हिमपात से पर्यटकों के चेहरे खिल गए और अनेक लोग बर्फबारी का आनंद लेने मुनस्यारी के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पहुंच गए। दूसरी ओर कड़ाके की ठंड के बीच आम लोगों को अपने जरूरी कामों को निपटाने में अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।