shishu-mandir

ब्रेकिंग- उत्तराखण्ड में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन (Corona guidelines) जारी, स्कूल, कार्यालय, बाजार खुलने के बारे में बदल गये नियम

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

देहरादून, 20 अप्रैल 2021। उत्तराखण्ड में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच नई गाइडलाइन (corona guidelines) जारी हो गयी है।

new-modern
gyan-vigyan

अगले आदेश तक स्कूल बंद कर दिये गये है। वही बाजार भी केवल 2 बजे तक ही खुलेगी। हालांकि आवश्यक सेवाओं की दुकाने खुली रहेंगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

कोरोना की मार- इस प्रदेश की सरकार ने झटके में खत्म की 20000 गैस्ट टीचरों की सेवायें

Corona effect- राष्ट्रीय स्तर की यह परीक्षा भी हुई स्थगित

शासन ने जारी की नई गाइडलाइन (corona guidelines) शासन ने कोरोना के लेकर संशोधित गाइडलाइन जारी करते हुए अग्रिम आदेशों तक राज्य के समस्त सरकारी शिक्षण संस्थान प्राथमिक जूनियर हाई स्कूल इंटरमीडिएट बोर्डिंग डिग्री कॉलेज पॉलिटेक्निक आईटीआई व कोचिंग इंस्टीट्यूट को बंद करने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़े….

Almora- सेवानिवृत्त डीएफओ व वन विशेषज्ञ डॉ. जीवन सिंह मेहता का निधन

Corona update- अल्मोड़ा में 89 नए पॉजिटिव केस, 48 लोकल से

सभी स्कूलों में ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई होगी। शहरी क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले जरूरी और आवश्यक सेवा प्रदाता व्यापारिक प्रतिष्ठानों को छोड़ते हुए अन्य सभी संस्थान प्रत्येक दिन दोपहर 2 बजे तक ही खोले जायेंगे।

वही संपूर्ण राज्य में प्रत्येक रविवार को पूर्णत: कर्फ्यू यथावत रहेगा। सप्ताह के अन्य 6 दिनों में शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान व्यक्तियों को आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

यह भी पढ़े….

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय (SSJ University) ने आनलाईन परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाई

राज्य की सीमा में प्रवेश करने वाले बाहरी व्यक्तियों को उत्तराखंड स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण कराना भी जरूरी हो गया है।

यह भी पढ़े….

उत्तराखंड में कोरोना (Corona) के बढ़ते खतरे के बीच अब सरकारी कार्यालयों को लेकर आया ये आदेश

बाहरी राज्यों की सीमाओं से आने वाल लोग 72 घंटे तक नेगेटिव रिपोर्ट के साथ उत्तराखंड में प्रवेश कर सकते हैं। वही बाहर के राज्यों से आने वाले उत्तराखंड के निवासियों को भी उत्तराखंड स्मार्ट सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा। और ऐसे व्यक्ति वापसी पर स्वयं को होम क्वारंटीन होने के साथ ही अपने स्वास्थ्य की निरंतर मॉनिटरिंग करेंगे।

ज़िलों में तैनात विभिन्न विभागों के अधिकारियों पुलिसकर्मियों को छोड़कर अवकाश सीधे निदेशालय से स्वीकृत नहीं किए जाएंगे।

यह भी पढ़े….

अल्मोड़ा (Almora) में यहां खुला आधार सेवा केंद्र, आधार के अलावा ये सुविधाएं मिल सकेंगी

यहां देखे आदेश..

उत्तरा न्यूज़ youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw