उत्तरा न्यूज
देश

Tokyo Olympics 2020: भारतीय खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, नीरज चोपड़ा ने गोल्ड तो बजरंग पुनिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीता

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का 15वां दिन भारत के लिए शानदार रहा। नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में गोल्ड व बजरंग पुनिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीत इतिहास रच दिया। 
 

भारत के ओलंपिक इतिहास में पहली बार किसी एथलीट ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद व्यक्तिगत गोल्ड जीतने वाले नीरज दूसरे भारतीय बने।
 

आखिरी राउंड में नीरज ने 84.24 मीटर भाला फेंका। चौथे राउंड और पांचवें राउंड में नीरज का थ्रो बेकार गया और इसे अमान्य करार दिया गया। इसके बाद भी दूसरे राउंड में उनके द्वारा फेके गए 87.58 मीटर ने उनको टॉप पर बनाए रखा है।
 

वही, बजरंग ने पुरुषों के 65 किग्रा वर्ग के फ्रीस्टाइल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। ब्रॉन्ज के लिए खेले गए मुकाबले में बजरंग पुनिया ने कजाखस्तान के दौलेत नियाजबेकोव को एकतरफा मुकाबले में हराकर भारत को टोक्यो ओलंपिक में छठा मेडल दिलाया। 
 

इससे पहले बजरंग को अपने सेमीफाइनल मैच में तीन बार के विश्व चैंपियन हाजी अलीएव के हाथों 5-12 से हार झेलनी पड़ी थी। बजरंग ने कुश्ती में भारत को दूसरा मेडल दिलाया है, उनसे पहले रवि दहिया ने फाइनल तक का सफर तय करते हुए सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। 

Related posts

Corona- दिल्ली की हालत देख मन दुखी, लगाए जाए राष्ट्रपति शासन:- AAP विधायक की हाईकोर्ट से अपील

पद्मश्री, वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. केके अग्रवाल (Dr. Kk Agarwal) का निधन

Newsdesk Uttranews

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय IGNOU की दिसंबर सत्रांत परीक्षाएं 4 मार्च 2022 से

editor1