उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

Uttarakhand- पत्रकार के साथ लूटपाट का मामला गरमाया, एनयूजे के अध्यक्ष ने की कार्रवाही की मांग

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

नेशनल यूनियन आफ जर्नलिस्ट के अध्यक्ष त्रिलोक चंद्र भट्ट ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक और पुलिस अधीक्षक, चंपावत को पत्र भेजकर चंपावत के पत्रकार के साथ हुई लूटपाट कर उन्हें घायल करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

पत्र में कहा गया है कि चम्पावत जिला मुख्यालय स्थित कार्यालय से जरूरी काम निपटा कर अपने घर लोहाघाट जा रहे वरिष्ठ पत्रकार गिरीश सिंह बिष्ट पर दो कारों में सवार 10-12 युवकों द्वारा लूटपाट और हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। कहा गया कि 15 मार्च, 2022 की रात को चम्पावत-लोहाघाट के बीच नेशनल हाइवे पर हुई घटना में कार सवार युवकों ने सूनसान जगह पर पत्रकार गिरीश सिंह बिष्ट की मोटरसाइकल को ओवरटेक कर बीच हाइवे पर रोक लिया था।

हमलावरों ने गाली गलौंच और जान से मारने की धमकी देते हुए महत्वपूर्ण कागजों से भरा उनका बैग छीन लिया और विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की गई। जब उनके द्वारा पुलिस को घटना की सूचना देने के लिए मोबाइल निकाला तो उनके दोनों मोबाइल भी हमलावरों ने छीन लिये जिनको कुछ देर बाद तोड़ कर वहीं फेंक गये। पत्रकार बिष्ट के साथ मारपीट करने के बाद हमलावर उन्हें झाड़ियों में फेंक कर चले गये। हमलावरों के जाने के बाद किसी तरह विष्ट झाड़ियों से बाहर निकले और अस्पताल जाकर इलाज करवाया। इसके बाद उन्होंने आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए पुलिस को तहरीर दी है।

पत्र में कहा गया है कि आरोपी चम्पावत जिले के रहने वाले हैं और गिरोहबंद होकर नशा और अन्य असामाजिक गतिविधियों में लिप्त रहते हैं। वरिष्ठ पत्रकार के साथ हुई लूटपाट और हमले की घटना से राज्यभर के पत्रकारों में रोष व्याप्त है। पत्र में पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले के मामले में जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाही करने की मांग की गयी है।

Related posts

मप्र भाजपा नगरीय निकाय चुनाव जीतने को करेगी सम्मेलन

Newsdesk Uttranews

यूपी बोर्ड ने घोषित किया इंटरमीडिएट का परिणाम, 85.33 प्रतिशत विद्यार्थी हुए सफल

Newsdesk Uttranews

राइंका कालाढूंगी में वार्षिकोत्सव व प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित

Newsdesk Uttranews