shishu-mandir

अल्मोड़ा में नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट National heart institute ने शुरु की हृदय रोग संबंधी आन लाइन सलाह की सुविधा, वरिष्ठ हृदय सर्जन ओपी यादव वीडियो कॉलिंग के माध्यम से सुन रहे हैं मरीजों समस्या

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा,20 अक्टूबर 2020— अल्मोड़ा में नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट (National heart institute) की ओर से हृदय रोग के संबंध में आन लाइन चिकित्सकीय सलाह देने का कार्य शुरु हो गया है।

new-modern
gyan-vigyan

एनएचआई के निदेशक वरिष्ठ हृदय रोग National heart institute विशेषज्ञ (सर्जन) मरीजों को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से चिकित्सकीय सलाह दे रहे हैं। उनके निर्देश पर ही मरीजों को जांच केन्द्र से ही दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। 

अल्मोड़ा में माल रोड नियर एसबीआई में यह जांच केन्द्र बनाया गया है। केन्द्र प्रभारी महिपाल सिंह पिलख्वाल ने बताया कि आन लाइन चिकित्सकीय परामर्श में शामिल होने के इच्छुक लोगों को अपना पंजीकरण कराना होगा। अप्वाइंटमेंट के बाद ही मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श की सुविधा दी जाएगी।

Almora- सांस्कृतिक दिग्गजों के सम्मान के साथ शुरु हुआ रचना महोत्सव

रविवार को छोड़कर प्रतिदिन सुबह  11 बजे से 12 बजे तक उपलब्ध रहेगी। जहां वरिष्ठ National heart institute हार्ट सर्जन डा. ओपी यादव लोगो को वीडियो कालिंग के माध्यम से जरूर चिकित्सकीय सलाह देंगे। डाक्टर यादव की सलाह के उपरांत ही केन्द्र में ईसीजी और अन्य जांचों की व्यवस्था भी हैं। उन्होंने उपचार करा रहे या उपचार ले चुके लोगों से डाक्टरी सलाह से पूर्व अपनी पुरानी रिर्पोटों के साथ उपस्थित होने को कहा है। साथ ही पहली बार सलाह लेने के इच्छुक लोगों के लिए यह अनिवार्यता नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि केन्द्र ने 19 अक्टूबर से यह सुविधा उपलब्ध करा दी है। जिसमें अब तक 5 लोग वीडियो कॉल के माध्यम से डाक्टर यादव से सलाह ले चुके हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग अप्वाइंटमेंट लेना चाहें वह मोबाइल नंबर— 9810288458 पर संपर्क कर सकते हैं। 

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/