मां नंदादेवी मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे आकर्षण का केन्द्र विजेताओं को मिलेगा आकर्षक पुरस्कार,18 अगस्त को होंगे गायन प्रतियोगिता के आडिशन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
tara
tara1 1
Screenshot-5

अल्मोड़ा। मां नन्दा देवी मंदिर एंव नन्दा गीता भवन कमेटी की ओर से इस बार नंदा देवी मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम आकषर्ण का केन्द्र होंगे। रंगारंग कार्यक्रमों के विजेताओं को नकद पुरस्कार की व्यवस्था भी इस बार की गई है। हिंदी एवं कुमांऊनी गानों के लिए 18 अगस्त को लक्ष्मी भंडार हुक्का क्लब में आडिशन आयोजित किया जाएगा।
कमेटी की ओर से मुख्य सांस्कृतिक संयोजक तारा चन्द्र जोशी ने बताया कि मंच के माध्यम से प्रतिभाओं को उभारने के लिए इस बार भी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। 18 अगस्त को जूनियर और सीनियर वर्ग में आडिशन किया जाएगा। चयनित प्रतिभागियों को 24 अगस्त से 4 सितंबर तक लक्ष्मी भंडार हुक्का क्लब में वाद्य यंत्रों के साथ प्रशिक्षण दिया जाएगा। 6 सितंबर को नंदा देवी व एडम्स इंटर कॉलेज के मैदान में मंच में प्रतियोगिता कराई जाएगी।
इधर प्रतियोगिता के संयोजक गीता देवी,हेम पांडे, अनिल सनवाल व प्रकाश बिष्ट ने प्रतिभाशाली प्रतिभागियों से आडिशन में भाग लेने की अपील की है।
मुख्य सांस्कृतिक संयोजक तारा चन्द्र जोशी ने बताया कि सीनियर वर्ग में प्रथम पुरस्कार पांच हजार रुपये, द्वितीय पुरस्कार तीन हजार रुपये तथा तृतीय पुरस्कार 1500 रुपये एवं जूनियर वर्ग में प्रथम पुरस्कार 2500 रुपये, द्वितीय पुरस्कार 1500 तथा तृतीय पुरस्कार एक हजार रुपये दिए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए संयोजको को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। जिसमें झोड़ा प्रतियोगिता के लिए सर्वदलीय महिला समिति की ओर से मीना भैसोड़ा, महिला सांस्कृतिक जुलूस के लिए महिला कल्याण संस्था की अध्यक्ष रीता दुर्गापाल, विद्यालयी सांस्कृतिक शोभा यात्रा के लिए संयोजक के रूप में गीता मेहरा,मेहंदी व ऐंपण प्रतियोगिता के लिए भगवती बिष्ट एवं विमला तिवारी, ‘भल इज’ प्रतियोगिता के लिए राधा तिवारी व लीला बोरा संयोजक और कुमांऊनी भाषण प्रतियोगिता के लिए उदय किरौला, मूर्ति निर्माण संयोजक प्रदीप बिष्ट एवं रवि गोयल, मंदिर की एवं मेला परिसर की समस्त व्यवस्थाओं के लिए अनूप साह एवं नरेन्द्र वर्मा को व्यवस्थापक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मंदिर के पुजारियों को भी यह जिम्मेदारी लेने का अनुरोध किया गया है।
यह पूरा कार्यक्रम एक बैठक के माध्यम से तय किया गया जिसमे नंदा देवी मंदिर समिति के अध्यक्ष मनोज वर्मा, मुख्य संयोजक मनोज सनवाल, सह संयोजक सांस्कृतिक हरीश बिष्ट,सह संयोजक जीवननाथ वर्मा, अमरनाथ नेगी,अन्नू साह, राजेश पालनी,प्रीति बिष्ट, अर्जुन बिष्ट, लता तिवारी,राधा बिष्ट, पुष्पा सती, विद्या बिष्ट,अनीता रावत,विमला बोरा किरन साह आदि उपस्थित थे।

holy-ange-school
Joinsub_watsapp