Nainital: मुख्यमंत्री तीरथ ने कहा- कोरोना संक्रमण को रोकने ​के लिए सरकार तत्पर

Newsdesk Uttranews
5 Min Read

नैनीताल, 11 मई 2021नैनीताल (Nainital) सोमवार की देर शाम सरोवर नगरी पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार की सुबह जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा फ्लैट मैदान में आयोजित वैक्सीनेशन शिविर का निरीक्षण किया। सीएम ने कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए तत्पर है और इस ओर हर आवश्यक कदम उठाए जा रहे है। उनके साथ जनपद के प्रभारी एवं कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, सांसद अजय भट्ट, विधायक संजीव आर्य एवं जिलाध्यक्ष भाजपा प्रदीप बिष्ट भी मौजूद थे।

new-modern

उपनल (UPNL) में उपलब्ध ताजा नौकरियां ऐसे देखें


मुख्यमंत्री रावत ने फ्लैट्स मैदान में 18 वर्ष से 45 वर्ष की आयु वर्ग के टीकाकरण कैम्प में जाकर निरीक्षण किया तथा प्रशासन स्तर पर वैक्सीनेशन तथा कोविड-19 संक्रमण को रोके जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल से जानकारियाॅ ली। वैक्सीनेशन केन्द्रों पर काफी संख्या में युवा वर्ग के लोग टीकाकरण कार्य के लिए सुबह से ही पंक्तिबद्ध हो गये थे। मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान टीकाकरण कार्य गतिमान था।

Nainital- कोरोना वारियर्स का ऐसे किया गया उत्साहवर्धन

लॉकडाउन की आहट के बीच नैनीताल (Nainital) से लौटने लगे मजदूर

टीकाकरण स्थल पर उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए निःशुल्क वैक्सीनेशन सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। सभी लोग वैक्सीनेशन जरूर करायें। सरकार जन स्वास्थ्य, टीकाकरण एवं कोविड संक्रमण को रोकने के लिए तत्पर एवं सजग है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। वैक्सीनेशन पर होने वाला व्यय सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है। हमारा उद्देश्य है कि प्रदेश का हर नागरिक स्वस्थ एवं सुरक्षित हो, इस दिशा में हम निरन्तर दिन-रात कार्य कर रहे हैं।

Nainital- आमरण अनशन पर बैठे होटल कर्मियों का अनशन समाप्त

नैनीताल (Nainital) पहुंचा यूरेशियन कूट पक्षी

उन्होंने कहा कि आज के दौर में कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है कि हम अनिवार्य रूप से मास्क लगाये, मास्क लगाने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। मास्क इस तरीके से लगायें कि हमारी नाक भी उससे पूर्णतः ढकी रही। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए समय-समय पर साबुन से हाथों को भली-भाॅति धोते रहे तथा सामाजिक दूरी को भी अपने जीवन का मूल मंत्र बनायें।

देश के प्रधानमंत्री भी समय-समय पर वार्ता कर राज्य की जनता व स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी लेते हैं। प्रधानमंत्री के दिशा-निर्देश पर भारत सरकार द्वारा प्रदेश को पूरी सहायता एवं सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार हर समय जनता के साथ है।

Nainital- बड़ा बाजार में लोगों के किए गए RT-PCR टेस्ट

मुख्यमंत्री ने बताया कि दूसरे चरण में 18 से 44 वर्ष तक की आयुवर्ग के राज्य के 50 लाख से अधिक जनसंख्या को मुफ्त वैक्सीनेशन लगाने का निर्णय लिया गया है, जिसकी शुरूआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में पीएचसी, सीएचसी से लेकर न्याय पंचायत स्तर तक जायेंगे और इतना ही नहीं जो वयोवृद्ध बुजुर्ग होंगे उनको भी प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनशेन लगायी जायेगी।

Uttarakhand: कोरोना के बीच मर गई इंसानियत- संक्रमित व्यक्ति के शव ले जाने के लिए एंबुलेंस चालक ने वसूले 4 हजार रुपये

निरीक्षण के दौरान महानिरीक्षक कुमाऊॅ अजय रौतेला, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी, संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन, नगर अध्यक्ष भाजपा आनन्द बिष्ट, उपाध्यक्ष भूपेन्द सिंह बिष्ट, सभासद मनोज जोशी, अरविन्द पडियार, गोपाल रावत, जीवनी भट्ट, दीपिका बिनवाल, आरती बिष्ट, विवेक साह, नीरज जोशी, विश्वकेतु वैद्य, राहुल पुजारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. टीके टम्टा, डाॅ.केएस धामी, डाॅ.शिवांशु खर्कवाल, अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार आदि मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos