shishu-mandir

Pithoragarh- होली खेलने के दौरान युवक की हत्या,दो आरोपित गिरफ्तार

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

नेपाल के बैतड़ी का रहने वाला था मृतक, दो आरोपित गिरफ्तार, पकड़े गए आरोपित भी नेपाल निवासी

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़। होली खेलने के दौरान नेपाल के एक युवक की हत्या कर दी गई। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
घटना जाजरदेवल थाना क्षेत्र में छरड़ी के दिन बीते शनिवार को हुई। थाने में सूचना मिली कि एक व्यक्ति पिथौरागढ़-धारचूला रोड में नैनीपातल के पास पहाड़ी से गिर गया है और उसे गंभीर चोटें हैं। पुलिस टीम ने मौके पर जाकर युवक को 108 के माध्यम से जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक का नाम राजेंद्र लुहार पुत्र उदय लुहार निवासी बैतड़ी नेपाल है। मृतक के भाई भरत लुहार ने पुलिस में उसके भाई की हत्या किये जाने की तहरीर दी। आरोप है कि नैनीपातल के पास एक पहाड़ी पर होली खेलने के दौरान ललित लोहार पुत्र गंगा राम तथा अर्जुन लुहार पुत्र गंगा राम निवासीगण, न्यायदेव वार्ड 3 महाकाली अंचल बैतड़ी नेपाल और हाल निवासी पंडा, थाना जाजरदेवल पिथौरागढ़ ने उसके भाई राजेंद्र लुहार के सिर पर पत्थरों से वार किया और नीचे धक्का दे दिया जिससे उसकी मौत हो गई। तहरीर के आधार पर थाना जाजरदेवल में दोनों आरोपितों के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने आरोपितों की गिरफ्तारी को टीम गठित कर सभी सीमावर्ती बैरियरों में सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए। पुलिस के अनुसार आरोपित नेपाल भागने की फिराक में थे, जिन्हें रविवार की तड़के पण्डा बाईपास से आगे मानस एकेडमी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है ।