shishu-mandir

MP Ajay tamta की मांग- मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा को घोषित किया जाए कोविड चिकित्सालय, पिथौरागढ़ में शुरू हो आरटीपीसीआर जांच

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा, 29 अप्रैल 2021- अल्मोड़ा लोक सभा के सांसद व पूर्व राज्य मंत्री अजय टम्टा (MP Ajay tamta) ने अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को पूर्णतया कोविड चिकित्सालय घोषित करने और पिथौरागढ़ में आरटीपीसीआर जांच शुरू करने की मांग की है।

new-modern
gyan-vigyan

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री भारत सरकार डा. हर्ष वर्धन को पत्र लिखकर कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र अल्मोड़ा जो भौगोलिक दृष्टि से पर्वतीय और दुर्गम क्षेत्र है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

अल्मोड़ा में वन वे यातायात (Transportation) व्यवस्था में हुआ बदलाव

Almora Breaking: जिला अस्पताल में वॉर्ड में भर्ती एक मरीज समेत 4 लोग कोरोना पॉजिटिव

कहा कि अल्मोड़ा में वर्ष 2012 से स्व. सोबन सिंह जीना राजकीय मेडिकल कालेज का निर्माण चल रहा है जो वर्ष 2021 में लगभग पूर्ण होने की स्थिति में है। कोविड-19 संक्रमण-2 में पूरे देश में आज चिकित्सकीय समस्या हो गयी है अल्मोड़ा मेडिकल कालेज जहां 240 बेड पूर्ण रूप से तैयार हो चुके है साथ ही आक्सीजन सम्बन्धी पाइप लाइन और अन्य उपकरण लगाये जा चुके है।

यह भी पढ़े….

Corona: दाह संस्कार के लिए ईओ नोडल अधिकारी नामित

Corona- जिले में फोटो पहचान पत्र दिखाने पर ही कर सकेंगे प्रवेश

सांसद अजय टम्टा (MP Ajay tamta) ने मांग उठाई कि भारत सरकार के उपक्रम हिन्दुस्तान लेेटैक्स लिमिटेड (एलएलएल) द्वारा इस कार्य हेतु नामित किया गया है उक्त संस्था द्वारा आँक्सीजन जैनरेशन प्लान्ट सहित अन्य अति आवश्यकीय कार्य पूर्ण करने है।

प्रधानमंत्री द्वारा नागरिक सहायता और राहत कोष (पी.एम. केयर्स फण्ड) के माध्यम से आये 34 वेन्टिलेटर और 240 बेड आँक्सीजन सप्लाई सहित आईसीयू बेड संचालित कराने का कार्य भी करना है।

उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री भारत सरकार से विशेष अनुरोध किया है कि क्षेत्र की भौगोलिक दृष्टि के अनुसार मोटर मार्ग से कठिन दूरी तय करने एवं कोविड-19 संक्रमण-2 के हालात को देखते हुये हिन्दुस्तान लेटैक्स लिमिटेड (एचएलएल) को उपरोक्त कार्य को प्राथमिकता देते हुये अपने स्तर से निर्देशित करने का कष्ट करेंगे।

यह भी पढ़े….

सांसद अजय टम्टा (MP Ajay Tamta) का दावा- किसानों को गुमराह कर रहा विपक्ष, किसानों के हित में है कृषि सुधार कानून

Almora- सड़कों के निर्माण की धीमी गति पर सांसद टम्टा (mp Ajay tamta) ने जताई नाराजगी, अधिकारियों को दिए यह निर्देश

इसके अलावा उन्होंने (MP Ajay tamta) प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से स्वर्गीय सोबन सिंह जीना राजकीय मेडिकल कालेज को पूर्ण रूप से कोविड चिकित्सालय घोषित कर तत्काल वहां निर्मित 240 बेड के आक्सीजन पाइप लाइन युक्त वार्ड को आक्सीजन जैनरेशन प्लान्ट से जोड़ने, प्रधानमंत्री द्वारा नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फण्ड) के माध्यम से आये 34 वेन्टिलेटर को लगवाकर बेडो का शुभारम्भ करने के साथ उपरोक्त कार्य हेतु हिन्दुस्तान लेेटैक्स लिमिटेड (एलएलएल) को अपने स्तर से निर्देशित करने एवं पिथौरागढ़ में आरटीपीसीआर जाॅच रिर्पोट की लैब का शुभारम्भ कर वहां स्वीकृत आक्सीजन जैनरेशन प्लान्ट का भी निर्माण किये जाने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़े….

Almora Breaking: जिला अस्पताल में वॉर्ड में भर्ती एक मरीज समेत 4 लोग कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने बताया कि सीमान्त जनपद में कोविड जाॅच रिर्पोट अन्य जनपदों में भेजी जा रही है रिर्पोट आने में कई दिन लगने की वजह से जनपदवासियों को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। टम्टा (MP Ajay tamta) ने बताया कि मुख्यमंत्री से दूरभाष से वार्ता कर वस्तुस्थिति से अवगत भी कराया है।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand- गूंगी युवती से दुराचार, आरोपी गिरफ्तार

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw