shishu-mandir

Almora:: सालम क्रांति पर बन रही फिल्म की शूटिंग शुरू

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा, 25 दिसंबर 2021- अमर शहीद नर सिंह धानक के गांव चौकुना से सालम क्रान्ति पर बन रही फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है। सालम क्रान्ति पर बन रही फिल्म की शूटिंग आरंभ होने पर जैंती क्षेत्र मे खुशी की लहर है।

new-modern
gyan-vigyan


सालम के अमर शहीदों की कहानी पर आधारित फिल्म का निर्माण किया जा रहा है, जिसके शूटिंग की शुरूआत अमर शहीद नरसिंह धानक के गाँव चौकुना में आरंभ हुई। जागेश्वर के बीजेपी नेता गौरव पाण्डे ने पूजा अर्चना कर इसकी शुरुआत की।
उल्लेखनीय है कि सालम क्रांति के शहीदों को उचित सम्मान दिलाने के लिए गौरव पाण्डेय ने इसके लिए प्रयास किया था।
उनकी पहल और जनता की मांग पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीदों के लिए स्मारक बनवाने के लिए 50 लाख रूपए अनुदान की घोषणा भी की है।

saraswati-bal-vidya-niketan

इधर फिल्म के डायरेक्टर मुकेश कुमार का कहना है कि यह फिल्म प्रदेश ही नहीं पूरे देश के युवाओं के लिए प्रेरणादायक सावित होगी। उन्होंने गौरव पाण्डे को फिल्म निर्माण में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। कहा कि उन्होंने रिसर्च से लेकर प्रोडक्शन तक के लिए पूर्ण सहयोग किया

प्रोटेक्शन न्यूज वाइरस नेटवर्क के बैनर तले यह कार्य प्रारम्भ हो रहा है। अमर शहीद नर सिंह धानक का रौल महेन्द्र सिंह धानक , टीका सिंह कन्याल का रौल नरेंद्र डोलिया, मानव रावत हर गोविंद पन्त, पटवारी का रौल गिरीश चन्द्र बौडाई, कोतवाल का रौल भानू जोशी,प्रताप सिंह बोरा का रौल गोविंद सिंह अधिकारी, मोती सिंह नेगी का रौल जगदीश सिंह नेगी, भवान सिंह धानक का रौल केदार सिंह धानक, लछम सिंह कोराली का रौल दलीप नेगी, शिव दत्त पाण्डेय का रौल राजेन्द्र सिंह नेगी , राम सिंह धौनी का रौल राजेन्द्र सिंह धानक, दुर्गा दत्त शास्त्री विनोद बिष्ट, राम सिंह आजाद का रौल ललित सिंह धानक ने किया।निर्देशक – साधू राम मुकेश डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी – सुहैल सैफी निभा रहे हैं।

इस मौके पर ग्राम पंचायत के सामाजिक कार्यकर्ता पान सिंह धानक, उमेद सिंह, कला बिष्ट, किशन सिंह, बिशन नाथ गोस्वामी राम सिंह, भवान सिंह, सरस्वती देवी, नारायण सिंह, सहित समस्त ग्रामवासी मौजूद थे।