उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

Almora:: सालम क्रांति पर बन रही फिल्म की शूटिंग शुरू

अल्मोड़ा, 25 दिसंबर 2021- अमर शहीद नर सिंह धानक के गांव चौकुना से सालम क्रान्ति पर बन रही फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है। सालम क्रान्ति पर बन रही फिल्म की शूटिंग आरंभ होने पर जैंती क्षेत्र मे खुशी की लहर है।


सालम के अमर शहीदों की कहानी पर आधारित फिल्म का निर्माण किया जा रहा है, जिसके शूटिंग की शुरूआत अमर शहीद नरसिंह धानक के गाँव चौकुना में आरंभ हुई। जागेश्वर के बीजेपी नेता गौरव पाण्डे ने पूजा अर्चना कर इसकी शुरुआत की।
उल्लेखनीय है कि सालम क्रांति के शहीदों को उचित सम्मान दिलाने के लिए गौरव पाण्डेय ने इसके लिए प्रयास किया था।
उनकी पहल और जनता की मांग पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीदों के लिए स्मारक बनवाने के लिए 50 लाख रूपए अनुदान की घोषणा भी की है।

इधर फिल्म के डायरेक्टर मुकेश कुमार का कहना है कि यह फिल्म प्रदेश ही नहीं पूरे देश के युवाओं के लिए प्रेरणादायक सावित होगी। उन्होंने गौरव पाण्डे को फिल्म निर्माण में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। कहा कि उन्होंने रिसर्च से लेकर प्रोडक्शन तक के लिए पूर्ण सहयोग किया

nitin communication

प्रोटेक्शन न्यूज वाइरस नेटवर्क के बैनर तले यह कार्य प्रारम्भ हो रहा है। अमर शहीद नर सिंह धानक का रौल महेन्द्र सिंह धानक , टीका सिंह कन्याल का रौल नरेंद्र डोलिया, मानव रावत हर गोविंद पन्त, पटवारी का रौल गिरीश चन्द्र बौडाई, कोतवाल का रौल भानू जोशी,प्रताप सिंह बोरा का रौल गोविंद सिंह अधिकारी, मोती सिंह नेगी का रौल जगदीश सिंह नेगी, भवान सिंह धानक का रौल केदार सिंह धानक, लछम सिंह कोराली का रौल दलीप नेगी, शिव दत्त पाण्डेय का रौल राजेन्द्र सिंह नेगी , राम सिंह धौनी का रौल राजेन्द्र सिंह धानक, दुर्गा दत्त शास्त्री विनोद बिष्ट, राम सिंह आजाद का रौल ललित सिंह धानक ने किया।निर्देशक – साधू राम मुकेश डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी – सुहैल सैफी निभा रहे हैं।

इस मौके पर ग्राम पंचायत के सामाजिक कार्यकर्ता पान सिंह धानक, उमेद सिंह, कला बिष्ट, किशन सिंह, बिशन नाथ गोस्वामी राम सिंह, भवान सिंह, सरस्वती देवी, नारायण सिंह, सहित समस्त ग्रामवासी मौजूद थे।

Related posts

National Voters Day: जीजीआईसी द्वाराहाट में शिक्षिकाओं व छात्राओं ने ली निष्पक्ष मतदान की शपथ

Newsdesk Uttranews

Nainital- 6 राज्यों से होकर आदिवासी बच्चे साईकिल से पहुंचे नैनीताल

Newsdesk Uttranews

ब्राजील ने संजीवनी (Sanjeevani) ले जाते हनुमान जी की तस्वीर ट्वीट कर किसे कहा धन्यवाद ?

उत्तरा न्यूज टीम
error: Content is protected !!