shishu-mandir

सरकार की बेरुखी के खिलाफ विधायक धामी(harish Dhami) ने रखा उपवास..सीएम व सरकार व उठाए सवाल

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
HARISH DHAMI

MLA harish Dhami fasted

पिथौरागढ़ सहयोगी 07 अगस्त 2020 विधानसभा क्षेत्र धारचूला में आई आपदा के बाद सरकार की बेरुखी से आक्रोशित क्षेत्रीय विधायक हरीश धामी (harish Dhami) ने विरोध स्वरूप शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय के सामने कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ 2 घंटे का उपवास रखा। विधायक धामी ने क्षेत्र की उपेक्षा को लेकर मुख्यमंत्री और सरकार पर तमाम सवाल उठाए।

new-modern
gyan-vigyan

इस दौरान विधायक हरीश धामी (harish Dhami) ने कहा कि धारचूला क्षेत्र के विभिन्न गांव में भीषण आपदा आई है। कई लोग बेघर हुए हैं तो कई लोगों के रोजी-रोटी के संसाधन समाप्त हो गए हैं। सरकार लोगों के लिए टेंट और अन्य संसाधन जुटा पाने में असफल साबित हुई है। अनेक गांवों के आंतरिक संपर्क मार्ग पूरी ध्वस्त हो गए हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

विधायक धामी (harish Dhami) ने कहा कि मुनस्यारी से लेकर धारचूला तक कई स्थानों पर सड़क अब तक खुली नहीं है। जिसका संज्ञान राज्य सरकार ने नहीं लिया है और न ही मुख्यमंत्री द्वारा क्षेत्र का दौरा किया गया है। इससे साबित होता है कि नेपाल और चीन से लगे सीमांत जनपद के लोगों को लेकर मुख्यमंत्री गंभीर नहीं हैं।

उपवास के दौरान कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी, एडवोकेट रमेश कापड़ी ने भी त्रिवेंद्र रावत सरकार पर क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मुकेश पंत, प्रदीप पाल ने कहा कि मुख्यमंत्री को क्षेत्र के आपदा पीड़ितों की सुध लेनी चाहिये।

कार्यक्रम में पार्टी जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर, युकां जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर, राजू धामी, मन्नू ठकुराठी, दीपक लुंठी, कोमल साही, चंचल बोरा, विक्रम दानू, शकुंतला दताल, जगत महर, गोकर्ण जंगपांगी, जगदीश बिष्ट, जगदीश धामी, त्रिलोक बिष्ट, दीनू तिवारी, आशीष हावर्ड, बॉब कन्याल सहित अनेक कांग्रेसी मौजूद थे।

अपडेट खबरों के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw